Move to Jagran APP

कैब्रिज स्कूल में शिक्षा और खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी सम्मानित

???????? ????? ?? ?????? ?????? ?? ???????? ???? ????

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 03:09 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:13 AM (IST)
कैब्रिज स्कूल में शिक्षा और खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी सम्मानित
कैब्रिज स्कूल में शिक्षा और खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी सम्मानित

अमित ओहरी, फगवाड़ा

loksabha election banner

छात्रों को उच्च स्तर की शिक्षा और बेहतरीन खेल सुविधाएं मुहैया करवाने के मामले में प्रदेश के नामचीन शिक्षण संस्थानों में शामिल आई लीग की ओर से संचालित कैंब्रिज इटरनेशनल स्कूल फगवाड़ा में 10वां वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया। स्कूल के चेयरमैन केएस बासी, चेयरपर्सन जसबीर बासी, अमृत बासी, कोमल बासी, एमडी केएस बैंस, आई लीग एजुकेशन के चेयरमैन संजीव वासल, सीईओ राघव वासल और प्रिंसिपल जोरावर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में जालंधर की एडीशनल कमिश्नर दलजीत कौर ने मुख्यातिथि, जबकि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी (गोल्ड मेडलिस्ट कामनवेल्थ गेम्स) इंडियन फीमेल रेसलर बबीता फोगाट ने विशेषातिथि के रूप में शिरकत की। समारोह को लेकर कैंब्रिज स्कूल को पूरी तरह सजाया गया था और आने जाने वाले का पुष्प वर्षा से स्वागत किया जा रहा था।

समारोह की शुरूआत में प्रिंसिपल जोरावर सिंह ने कैंब्रिज स्कूल की शिक्षा और खेलों से जुड़ी सभी उपलब्धियों की जानकारी दी। इसके बाद स्कूल के छात्रों ने पंजाबी सभ्याचार से जुड़ा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सबका मनमोह लिया। छात्रों की अलग-अलग प्रस्तुति देखकर कैंब्रिज स्कूल का खचाखच भरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। समारोह में शिक्षा और खेलों में शानदार प्रदर्शन कर कैंब्रिज इटरनेशनल स्कूल का नाम देश-विदेश में रोशन करने वाले छात्रों को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए इंडियन फीमेल रेसलर बबीता फोगाट ने कहा कि कैंब्रिज इटरनेशनल स्कूल शिक्षा का उजाला फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत करने वाले विद्यार्थी हमेशा अपनी मंजिल को पाने में सफल रहते है। हर बच्चे को ईमानदारी और लगन से पढ़ाई करनी चाहिए। बबीता फोगाट ने कहा कि कैंब्रिज स्कूल के बच्चे संस्कारवान और होनहार है। उन्होंने स्कूल की ओर से बच्चों को उपलब्ध करवाई जा रही शिक्षा और खेलों से जुड़ी बेहतरीन सुविधाओं के लिए बधाई दी।

इस मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के छात्रों ने अत्यंत सुंदर परिधानों में लय-ताल के साथ हकूना-मटाटा, ओम साई राम की प्रस्तुति दी। कक्षा तीन से नौ तक के छात्रों ने महान व्यक्तित्व श्रवण कुमार, आरूसी सिंह, सिस्टर निवेदिता, एकलव्य, सिद्धार्थ, समाज सुधारक राजाराम मोहन राय, शहीद विक्रम बत्रा, राजा हरीश चंदर, गांधी जी व नीरजा के जीवन की झलकियों को नाटक मंचन व गीत संगीत के माध्यम से दर्शाया। वहीं पंजाब का लोक नाच भंगड़ा में पंजाबी परिधान में सजे छात्रों ने दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया।

खाना छोड़ सकती हूं, गेम नहीं : फोगाट

इंडियन फीमेल रेसलर बबीता फोगाट ने कहा कि मुझे गेम्स से बेहद प्यार है और मैं खाना-पीना छोड़ सकती हूं, लेकिन गेम नहीं। उन्होंने कहा कि युवा नशे की ओर बढ़ रहे हैं। युवाओं को कहना चाहती हूं कि अगर नशा ही करना है तो गेम्स का नशा करो। फोगाट ने कहा कि बच्चों को मोबाइल न थमा कर उनको एक खेल ग्राउंड थमा दें। उनका ध्यान खेलों की तरफ ले जाए ताकि उनकी एनर्जी पाजिटिव वे में इस्तेमाल हो जाएगी। उन्होंने छात्रों को कसरत और योग करने की ओर प्रेरित किया और कहा कि लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है।

कैंब्रिज स्कूल शिक्षा का उजाला फैलाता रहेगा : बासी

कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल फगवाड़ा के चेयरमैन केएस बासी व उप चेयरपर्सन जसबीर कौर ने कहा कि कैंब्रिज स्कूल हमेशा शिक्षा का उजाला फैलाता रहेगा। उन्होंने कहा कि कैंब्रिज स्कूल का मकसद छात्रों को उच्च क्वालिटी की शिक्षा व बेहतरीन शिक्षण सुविधाएं मुहैया करवाना है जिस पर सदैव काम करते रहेंगे।

कैंब्रिज स्कूल बच्चों को अच्छे संस्कार दे रहा है : जोरावर सिंह

प्रिंसिपल जोरावर सिंह ने कहा कि कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल फगवाड़ा विद्यार्थियों को अत्याधुनिक शिक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी दे रहा है। साथ ही छात्रों को खेलों से जुड़ी भी हर बेहतरीन सुविधा मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इसी का परिणाम है कि कैंब्रिज स्कूल के छात्र शिक्षा एवं खेलों में शानदार प्रदर्शन कर स्कूल का नाम रोशन कर रहे है।

अतिथियों को किया सम्मानित सम्मानित

कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल के 10वें वार्षिक उत्सव में मुख्यातिथि के रुप में पहुंची जालंधर की एडीशनल कमिश्नर दलजीत कौर व विशेष अतिथि के रुप में शामिल हुई अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी (गोल्ड मेडलिस्ट कामनवेल्थ गेम्स ) इंडियन फीमेल रेसलर बबीता फोगाट को कैंब्रिज इटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन केएस बासी, चेयरपर्सन जसबीर बासी, अमृत बासी, कोमल बासी, एमडी केएस बैंस, आई लीग एजुकेशन के चेयरमैन संजीव वासल, सीईओ राघव वासल और प्रिंसिपल जोरावर सिंह ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

10वीं के टॉपर्स को दी स्कॉलरशिप

कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन केएस बासी की ओर से 10वीं के परीक्षा परिणामों में शानदार प्रदर्शन करने वाले छात्र दिशा, सुरभी, गरुसिमरन, काव्या, कोमलप्रीत को एक एक लाख रुपये, जबकि 10 छात्रों को 60-60 हजार रुपये स्कॉलशिप दी गई। वहीं 12 छात्रों को 30-30 हजार रुपये स्कालरशिप के रुप में दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.