नरेश कद, कपूरथला

इस साल दिसंबर के पहले सप्ताह में ही धुंध पड़नी शुरू हो गई है। मंगलवार को सुबह से ही धुंध की चादर ने शहर व गांवों को अपनी चपेट में ले लिया। सुबह के समय धुंध की वजह से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। लिंक सड़कों पर धुंध की वजह से वाहन धीमी गति से चलते दिखे। स्कूली बच्चे ठंड की वजह से परेशान हुए।

मंगलवार को बस व ट्रेन भी अपनी मंजिल तक पहुचने के लिए एक घंटा से लेकर 30 मिनट तक विलंब से चली। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 13 डिग्री तथा न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आने वाले दिनों में ठंड और धुंध का कहर जारी रहेगा। ट्रेनें लेट होने से यात्रियों को हुई परेशानी

रेलवे स्टेशन कपूरथला के स्टेशन मास्टर अनिल कुमार ने बताया कि मंगलवार को धुंध के कारण फिरोजपुर डिविजन से चलने वाली 12 पेंसेजर और चार मेल ट्रेनों से छह पेंसेंजर अपने निर्धारित समय से विलंब से पहुंची। अन्य ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर पहुंची।

फिरोजपुर जाने वाले पूनम शर्मा का कहना था कि वह काफी देर से ट्रेन का इंतजार कर रही है। धुंध के कारण ट्रेन काफी लेट है। उसे रेलवे स्टेशन पर धुंध और ठंड में बैठना पड़ा। मोहल्ला बावियां के महेश दुग्गल ने बताया कि धुंध के कारण ट्रेनें लेट होने की वजह से उन्हें परेशानी हुई।

बस स्टैंड पर भी बसें लेट आने के कारण लोगों को काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। ऊषा शर्मा ने बताया कि वे दिल्ली जाने के लिए साढे चार बजे बस स्टैंड पर पहुंची, लेकिन कोहरे के कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!