जागरण संवाददाता, कपूरथला : रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला के वर्कशाप में कर्मचारियों के लिए विशेष कोविड टीकाकरण काउंटर स्थापित किया गया है। आरसीएफ के महाप्रबंधक रवींद्र गुप्ता ने विशेष कोविड टीकाकरण काउंटर की शुरूआत की। काउंटर के स्थापित होने से वर्कशॉप में कार्य करने वाले कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए अस्पताल में जाने की आवश्यकता नहीं होगी तथा कर्मचारी टीकाकरण की सुविधा कार्यस्थल पर ही ले सकेंगे।

इस काउंटर पर 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। पहले दिन आरसीएफ वर्कशाप में कार्यरत 110 कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया तथा इसके अतिरिक्त 160 कर्मचारियों का टीकाकरण आरसीएफ अस्पताल में भी किया गया। महाप्रबंधक रवींद्र गुप्ता द्वारा कोविड से बचाव के लिए सुझाव भी दिए गए तथा सभी कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए उत्साहित किया गया। गौरतलब है कि आरसीएफ प्रशासन की ओर से अभी तक 6292 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई गई है तथा लगभग 1000 लोगों को दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। आरसीएफ ने बिना उत्पादन को प्रभावित किए कोविड से बचाव के प्रति सकारात्मक रुख अपनाया है।

सीनियर सिटीजन सहित 4801 लोगों को लगी वैक्सीन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : शहर स्थित श्री सत्य नारायण मंदिर, राधा स्वामी सत्संग घर व अन्य स्थानों पर शनिवार को लगाए गए कैंप में कुल 4801 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। अब तक जिले में 176052 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है। डीपीएम डा. सुखविदर कौर ने बताया कि शनिवार को जिले में कुल 4801 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिनमें कपूरथला में 1852, सुल्तानपुर लोधी में 100, फगवाड़ा में 180, टिब्बा में 180, काला संघिया में 280, बेगोवाल में 260, भुलत्थ में 100, ढिलवां में 630, फत्तूढींगा में 218, पांछाट में 770 तथा आरसीएफ में 231 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। पुरानी दाना मंडी में स्थित महेश हांडा एजेंसी में सेहत विभाग के सहयोग से वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। जिसमें लगभग 70 के करीब लोगों को वैक्सीन लगाई गई। महेश हांडा कंपनी के 23 कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गई। कंपनी के एमडी दिनेश गुप्ता ने भी वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। उन्होंने कहा कि कोरोना हम सबको वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए।

Edited By: Jagran