नरेश कद, कपूरथला : कोरोना टेस्ट के लिए शुक्रवार को भेजे गए 76 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सेहत विभाग की टीम ने शनिवार को कोरोना टेस्ट के लिए 70 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए। फगवाड़ा से 23 संदिग्ध मरीजों के 23 सैंपल लिए गए जिसमें 15 एनआरआइ शामिल हैं। कपूरथला से 17 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए हैं जिसमें नौ एनआरआइ शामिल है। वहीं, सुल्तानपुर लोधी से चार, टिब्बा से चार तथा भुलत्थ से 19 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। शनिवार को विदेश से लौटे जिले के कुल 24 एनआरआइ के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए है तथा उन्हें निजी होटलों में ठहराया गया है। सभी एनआरआइ आस्ट्रेलिया, मस्कट, दुबई, इंग्लैंड, फिलीपांइन, सिगापुर से लौटे हैं। सेहत विभाग की टीम ने संदिग्ध मरीजों को निजी कॉलेज व पैलेस में क्वारंटाइन किया है। जिले में अब तक कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए सैंपल की संख्या 1830 तक पहुंच गई है।

सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा ने कहा कि कुल 1830 सैंपल में से 1639 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद 36 तक पहुंच गई है। सात मरीजों का इलाज आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है तथा अन्य सभी स्वस्थ हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि शनिवार को कोरोना टेस्ट के लिए कुल 70 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए है। इनमें फगवाड़ा से 15 तथा कपूरथला से नौ एनआरआइ शामिल हैं। बाकी खांसी, जुकाम, टीबी, गर्भवती महिलाएं, दमा के मरीजों के सैंपल लिए गए हैं जिसकी रिपोर्ट सोमवार को आने की संभावना है।

आइसोलेशन वार्ड में दाखिल मरीजों की सेहत में सुधार

आइसोलेशन वार्ड में दाखिल सभी सात मरीज की सेहत में काफी सुधार हो रहा है। 14 दिन बीत जाने के बाद इन मरीजों के कोरोना टेस्ट के लिए दोबारा सैंपल लिए जाएंगे। डॉ. जसमीत कौर बावा ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति खांसी, जुकाम, बुखार से पीड़ित हैं तो वह नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर जांच करवाएं ताकि संदिग्ध पाए जाने पर कोरोना टेस्ट के लिए उनका सैंपल लिया जा सके।

कोरोना संक्रमित महिला के पांच परिवारिक सदस्यों के लिए सैंपल

शुक्रवार को फगवाड़ा की 65 वर्षीय महिला कोरोना पॉजीटिव पाई थी। महिला का सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में उपचार किया जा रहा है। महिला के परिवार के पांच सदस्यों के भी कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं जिसकी रिपोर्ट सोमवार तक आने की संभावना है।

जरूरी काम से ही बाहर निकलें, शारीरिक दूरी का रखें ध्यान

डॉ. जसमीत कौर बावा ने कहा कि क‌र्फ्यू खत्म होने के बाद डीसी दीप्ति उप्पल के आदेशों पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक दुकानें खुल रही है। बाजारों में लोग शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रख रहे हैं जिससे संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि बाजार खुले हैं लेकिन कोरोना का संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जरूरी काम से घर से बाहर निकलें। मास्क जरूर पहनें तथा सेहत विभाग की हिदायतों का पालन करें।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!