Move to Jagran APP

कोरोना टेस्ट के लिए आइसोलेशन वार्ड में तैनात 14 सेहत कर्मियों के सैंपल भेजे

कोरोना का टैस्ट करने वाली अमृतसर स्थित लैब से पिछले दो दिन से कोई रिर्पोट नही आई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 02:12 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 02:12 AM (IST)
कोरोना टेस्ट के लिए आइसोलेशन वार्ड में तैनात 14 सेहत कर्मियों के सैंपल भेजे
कोरोना टेस्ट के लिए आइसोलेशन वार्ड में तैनात 14 सेहत कर्मियों के सैंपल भेजे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कोरोना टेस्ट के लिए जिले के संदिग्ध मरीजों के भेजे गए सैंपल का रिपोर्ट अमृतसर स्थित लैब से दो दिन से नहीं आई है। रोजाना भेजे जा रहे सैंपल की तादाद बढ़ती जा रही है। इस वजह से आम लोगों के अलावा सेहत विभाग में भी बेचैनी बढ़ती जा रही है। सोमवार को सिविल अस्पताल के आइसोलशन वार्ड में डयूटी करने वाले सेहत विभाग स्टाफ के 14 सदस्यों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजा गया है।

loksabha election banner

इस समय सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना के 10 पाजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। इससे पहले दो मरीज ठीक हो चुके है और दो की मौत हो चुकी है। सिविल अस्पताल के डॉक्टर टीम की ओर से आइसोलेशन वार्ड में डयूटी करने वाले स्टाफ नर्सों, डाक्टर, लैब टेक्नीशियन आदि के भी कोरोना सैंपल लिए गए क्योंकि स्टाफ पिछले 42 दिनों से आने वाले कोरोना मरीजों की देखभाल करने में लगे हुए हैं।

सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा ने बताया कि अब तक जिले में कोरोना टेस्ट के लिए 947 संदिग्ध मरीजों के सैंपल भेजे गए जिसमे से 603 नेगेटिव व 14 पॉजिटिव पाए गए हैं। 330 सैंपल का रिपोर्ट आना बांकी है। उन्होंने बताया कि पिछले दो तीनों से जितने भी कोरोना टेस्ट लिए गए है, उनकी रिपोर्ट अमृतसर के मेडिकल कॉलेज में भेजी गई थी। दो दिनों से एक भी रिपोर्ट नहीं आई है।

सोमवार को कपूरथला के सिविल अस्पताल में सेहत विभाग के 14 कर्मचारियों के सैंपल लिए गए। इसके अलावा 13 अन्य सैंपल लिए गए जिसमें गर्भवती महिला, टीबी के मरीज, खांसी, जुकाम आदि से पीड़ित मरीज शामिल है। जिले के विभिन्न ब्लाकों में भी कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

महाराष्ट्र से भुलत्थ लौटे चार लोगों के सैंपल भेजे

सोमवार को महाराष्ट्र से भुलत्थ आए चार लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं। इसी प्रकार फगवाड़ा में दिल्ली से लौटे तीन लोगों के सैंपल लिए गए है। फत्तूढीगा में बिहार से लौटे चार लोगों के सैंपल लिए गए है। इसके अलावा गांव कोट करार खा में अन्य स्थानों से आए पांच लोगों के भी सैंपल लिए गए है। सोमवार को जिले में कुल 48 सैंपल लिए गए है और सभी सैंपल टैस्ट के लिए भेज दिए गए है।

सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना के मरीजों का उपचार किया जा रहा है। मरीजों का उपचार डॉक्टर मोहनप्रीत सिंह, डॉ. राजीव भगत, डॉ. अमनदीप, मनदीप, डॉ. अमरजीत, डॉ. नवजोत, स्टाफ नर्स बलजीत कौर, नर्स रितू बाला, नर्स रविदर कौर, लेब टेक्नीशियन पंकज वालिया आदि कर रहे हैं। सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सेहत विभाग के हिदायतों का पालन करना जरूरी है। उन्होंने लोगों को अपील की कि बेहद जरूरी कार्य होने पर ही घर से निकलें तथा मास्क लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.