जागरण संवाददाता, कपूरथला : रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला के बास्केटबॉल खिलाड़ी साहिल 21 फरवरी 2020 से बहरीन में आयोजित किए जाने वाले फीबा एशिया कप क्वालीफाइंग राउंड में भाग लेने वाली भारतीय बास्केटबॉल टीम में चुने गए हैं। भारत अपनी मैच की शुरूआत बहरीन के ईसा टाउन की खलीफा स्पो‌र्ट्स सिटी में 21 फरवरी को शुरू करेगा। टूर्नामेंट में 24 टीमें भाग लेंगी और इन टीमों को 6 ग्रुपों में बांटा गया है। भारत के ग्रुप में बहरीन के अलावा इराक और लिबनान की टीमें भी शामिल हैं।

साहिल ने आरसीएफ के लिए 2018 को बास्केटबॉल खेलना शुरू किया था और मुख्य कोच राम कुमार, ध्यानचंद अवार्डी तथा कोच बलबीर सिह राठौड़ के मार्ग दर्शन में अपनी प्रतिभा को निखारा। दिसंबर 2019 में लुधियाना में आयोजित की गई सीनियर नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप में भारतीय रेल की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए साहिल ने शानदार खेल दिखाया और एक बार फिर से भारतीय टीम में जगह बनाई। इस चैंपियनशिप में साहिल ने कर्नाटक के खिलाफ खेलते हुए 23 अंकों का टॉप स्कोर किया था। इसी चैंपियनशिप में आरसीएफ के ही राजन शर्मा ने शानदार खेल दिखाते हुए। भारतीय कैंप मे जगह बनाई थी और उन्हें अब भारत की बास्केटबॉल टीम थ्री ऑन थ्री में चुना गया है।

साहिल को फीबा एशिया कप क्वालीफाइंग राउंड में चुने जाने पर उनके मुख्य कोच राम कुमार ध्यानचंद अवार्डी और कोच बलबीर सिंह राठौड़ ने शुभकामनाएं भेंट की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!