Move to Jagran APP

आरसीएफ कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

यूनियन के प्रधान राजवीर शर्मा एवं यूनियन के महासचिव जसवंत सिंह सैनी की अगुआई में कर्मचारी विरोधी नीतियों के कारण भारत सरकार रेल मंत्रालय वित्त मंत्रालय के विरुद्ध नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 01:47 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 01:47 AM (IST)
आरसीएफ कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
आरसीएफ कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

संस, कपूरथला : आरसीएफ कपूरथला समेत भारतीय रेल व उसकी सभी उत्पादन इकाइयों के निगमीकरण एवं निजीकरण के विरोध में आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के आह्वान पर रेल कोच फैक्ट्री मेंस यूनियन कपूरथला ने वीरवार को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर चौक व कारखाने के मुख्य गेट पर विशाल गेट रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा गया।

loksabha election banner

यूनियन के प्रधान राजवीर शर्मा एवं यूनियन के महासचिव जसवंत सिंह सैनी की अगुआई में कर्मचारी विरोधी नीतियों के कारण भारत सरकार, रेल मंत्रालय, वित्त मंत्रालय के विरुद्ध नारेबाजी की गई। राजवीर ने कहा कि कोविड-19 जैसी आपदा को अवसर में बदलते हुए केंद्र सरकार कर्मचारियों के विरुद्ध मनमर्जी से फैसले लिए जा रहे हैं जो बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। महासचिव जसवंत ने कहा कि भारत सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के कारण आज कर्मचारियों का भविष्य दांव पर लग गया है। उन्होंने रेलवे मंत्रालय एवं भारत सरकार से मांग की कि रेलवे में भर्तियों पर बैन न लगाया जाए तथा जिन युवाओं ने रेलवे से एक्ट अप्रेंटिस पास की है उन लोगों को रेलवे में नौकरी देने का काम करें।

उन्होंने आरसीएफ कपूरथला के सभी कर्मचारियों को 19 सितंबर को रात 8 बजे से 8:10 तक अपने-अपने घरों की लाइटें बंद करके रेलवे के कारखानों को निगमीकरण/निजीकरण, आउटसोर्सिंग, ठेकेदारी को बंद करवाने तथा फ्रिज किए गए डीए को बहाल करवाने के लिए प्रदर्शन करने के लिए आह्वान किया। मौके पर सुखदीप सिंह बाजवा, कमलजीत सिंह, अरविद कुमार, मनिदर वीर सिह, नवीन कुमार हरचरण सिह, ऋषि पाल, गुरमीत सिंह, रविद्र कुमार, इंदरजीत सिंह, रजनीश कुमार गोल्डी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.