Move to Jagran APP

पीटीयू के कुलपति राज कंवल चौधरी ने संभाला पदभार

पीटीयू के कुलपति ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 08:51 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 08:51 PM (IST)
पीटीयू के कुलपति राज कंवल चौधरी ने संभाला पदभार
पीटीयू के कुलपति राज कंवल चौधरी ने संभाला पदभार

जागरण संवाददाता, कपूरथला: 1996 बैच के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी राज कंवल चौधरी ने शुक्रवार को आइके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के 15वें कुलपति के तौर पर पदभार ग्रहण किया है। उन्होंने हाल ही में पंजाब सरकार के तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक सिखलाई विभाग के प्रमुख सचिव के तौर पर कार्यभार संभाला है।

loksabha election banner

राज्यपाल पंजाब की ओरसे जारी अधिसूचना के अनुसार, कुलपति आइकेजी पीटीयू का प्रभार प्रमुख सचिव, तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा लिया जाना है जब तक कि स्थायी कुलपति को तीन साल की अवधि के लिए नियुक्त नहीं किया जाता है। शुक्रवार को यूनिवर्सिटी परिसर में रजिस्ट्रार जसप्रीत सिंह के नेतृत्व में अधिकारियों एवं फैकल्टी सदस्यों ने उनका जोरदार स्वागत किया। कुलपति राज कंवल चौधरी ने विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की और विश्वविद्यालय से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यों को भी सूचीबद्ध किया। उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों को अति आवश्यक मामले विशेषकर छात्रों से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर उठाने एवं पारदर्शिता के साथ आगे बढ़ने के निर्देश दिए।

उन्होंने दिसंबर-जनवरी 2021 में होने वाली परीक्षाओं की डेट शीट जारी करने और परीक्षाओं की पद्धति निर्धारित करने के संदर्भ में कालेजों के सहयोग से रजिस्ट्रार की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं ताकि शीघ्र निर्णय लिया जा सके। उन्होंने अगले साल के प्रवेश के लिए आवश्यक अतिथि संकाय (फैकल्टी) भी नियुक्त करने के लिए कहा। उन्होने निर्माण परियोजनाओं को तय समय पर पूरा होने के लिए सबंधित विभाग को निर्देश दिए। राज कंवल चौधरी ने आगामी वर्ष की दाखिला प्रक्रिया को आसान बनाने और समय से शुरू करने के बारे में किये जाने वाले जरूरी कामों का जायजा भी लिया। कुलपति आइएएस राज कंवल चौधरी ने कहा कि वह काम के प्रति मेहनती कर्मचारियों की सराहना करते हैं लेकिन काम में लापरवाही बरतने या जिम्मेदारी को नहीं समझने वालों का कड़ा विरोध करते हैं।

इस अवसर पर रजिस्ट्रार आइएएस जसप्रीत सिंह, डीन प्रो. (डा.) यादविदर सिंह बराड़, डीन प्रो. (डा.) विकास चावला, परीक्षा नियंत्रक डॉ. आरपीएस बेदी, वित्त अधिकारी डॉ. सुखबीर सिंह वालिया, निदेशक कालेज विकास डा. बलकार सिंह, निदेशक आइआरएचवी डॉ. परमजीत सिंह, डा. हरमीन सोच, उप नियंत्रक परीक्षा संदीप काजल आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.