Move to Jagran APP

लाभार्थियों को राशन नहीं देने का विरोध, प्रदर्शन

फगवाड़ा में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जारी राशन नहीं बांटने के विरोध में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 01:51 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 01:51 AM (IST)
लाभार्थियों को राशन नहीं देने का विरोध, प्रदर्शन
लाभार्थियों को राशन नहीं देने का विरोध, प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पंजाब सरकार को भेजी राशन सामग्री वितरण करने में भेदभाव व अनदेखी का आरोप लगाया है। जिस गुरुद्वारा साहिब में यह राशन समाग्री पड़ी है वहां भाजपाई पहुंच गए और पंजाब सरकार पर राशन समाग्री की अनदेखी करने का आरोप लगाकर धरना दिया। धरने में पंजाब भाजपा के प्रवक्ता अवतार सिंह मंड, जिला भाजपा प्रधान राकेश दुग्गल, पूर्व मेयर अरूण खोसला, फगवाड़ा भाजपा प्रधान परमजीत सिंह पम्मा विशेष तौर पर मौजूद रहे। करीब पांच घंटे तक जारी धरने में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एसडीएम पवित्र सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले को लेकर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन देकर प्रदर्शनकारियों को शांत करवाया और धरना खत्म करवाया।

loksabha election banner

रोष धरने में शामिल भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अवतार सिंह मंड ,अरुण खोसला व परमजीत सिंह पम्मा ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से कोरोना वायरस के चलते खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पंजाब सरकार को राशन सामग्री भेजी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि उक्त राशन सामग्री से काफी राशन सामग्री को जरुरतमंद लोगों में वितरित नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी की ओर से इस राशन सामग्री को कथित तौर पर नगर निगम चुनावों के दौरान बांटने के लिए रखा है। वहीं उन्होंने राशन के खराब हो जाने का भी आरोप लगाया है। अवतार मंड, अरूण खोसला व परमजीत पम्मा ने आरोप लगाया कि अंदर राशन सामग्री इधर-उधर बिखरी पड़ी थी व राशन की बोरियों को चूहों ने कुतरा था व राशन सामग्री को देखकर लग रहा था कि खराब हो चुकी है। उन्होंने प्रशासन के उच्च अधिकारियों से माग की है कि राशन सामग्री को वितरित ना करने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर जसविंदर कौर, रजनी बाला, निक्की शर्मा, डाबरी, परमजीत सिंह खुराना, राज कुमार गुप्ता,महिंदरपाल थापर, बीराराम, विवेक चड्ढा सैफी, परमजीत कौर कंबोज, सरबजीत कौर भगतपुरा, सरबजीत कौर चाचोकी, नितिन चड्ढा, प्रमोद मिश्रा, बोबी अरोड़ा, परमिंदर सिंह, अमित सचदेवा, हरीश दुग्गल, चरणजीत, रीना खोसला, यशपाल व सतनाम सत्ता व अन्य उपस्थित थे।

उधर मामले को लेकर एसडीएम पवित्र सिंह से संपर्क करने उन्होंने आश्वासन दिया कि इस मामले की सही ढंग से जाच की जाएगी और जाच दौरान जो जिस भी अधिकारी की अनदेखी पाई गई उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राशन सामग्री के मामले को लेकर जरनैल नंगल भी धरने पर बैठे

राशन सामग्री को लोगों के बीच न बांटने और इसकी अनदेखी किए जाने के आरोपों के मामले को लेकर मंगलवार को भाजपा की ओर से लगाए गए रोष धरने के दौरान लोक इंसाफ पार्टी के नेता जरनैल नंगल भी रोष धरने पर बैठे। जरनैल नंगल ने माग की गुरुद्वारा साहिब का गेट खुलवाया जाए और उसमें पड़ी राशन किटों की गिनती करवाई जाए। किसके आदेश से यहा रखा गया और आया तो बाटा क्यों नहीं गया। इसकी गहनता से जाच की जाए। जरनैल नंगल ने मांग की है कि इसके लिए जो भी जिम्मेदार है उसके खिलाफ बनती कड़ी कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.