सुल्तानपुर लोधी [हरनेक सिंह जैनपुरी]। गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Kartarpur Corridor का उद्घाटन करने के बाद 9 नवंबर को सुल्तानपुर लोधी के गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में नतमस्तक होंंगे। इस दौरान उनका न अकाली दल के मंच और न ही पंजाब सरकार के पंडाल में जाने का कोई कार्यक्रम है। पीएम दफ्तर से आए कार्यक्रम अनुसार वह सिर्फ 10-15 मिनट के लिए बाबा नानक के दरबार में माथा टेकेंंगे।

कई तरह की अटकलों के बावजूद देश के पीएम का आखिरकार सुल्तानपुर लोधी आने का प्रोग्राम बन ही गया है। अभी तक अकाली दल व कांग्रेस दोनों ही काफी खामोश थे, लेकिन पीएम के सुल्तानपुर लोधी दौरे को लेकर वीरवार को प्रशासन हरकत में आ चुका है। हालांंकि इस बारे में जिला उपायुक्त डीपीएस खरबंदा का कहना है कि प्रधानमंत्री का 9 नवंबर को आने का कार्यक्रम है, लेकिन अभी प्रोग्राम नहीं आया है कि कितने बजे कितने समय के लिए आएंंगे। उन्होंने बताया कि प्रशासन की इस बाबत सभी तैयारियां व प्रबंध पूरी तरह मुुकम्मल हैंं।

उधर, विश्वनीय सूत्रों मुताबिक नरेंद्र मोदी के आने का कार्यक्रम आ चुका है और पीएम मोदी 9 नवंबर को Kartarpur Corridor का उद्घाटन करने के बाद चंद मिनटों के लिए ही सुल्तानपुर लोधी आएंगे। इस दौरान वह न तो अकाली दल की स्टेज पर जाएंंगे और न ही पंजाब सरकार के पंडाल में पहुंचेंंगे। पीएम मोदी का फिलहाल गुरुद्वारा श्री बेर साहिब पहुंचकर माथा टेकने का ही प्रोग्राम है। हालांंकि अकाली दल अंदरखाते उन्हें मंच पर लाने की कोशिश में जुटा हैलेकिन इसकी संभावना बहुत ही कम दिखाई देती है। पीएम को मौजूदा प्रोगाम में अभी तक यही शामिल है।

इस संबंध में बीबी जागीर कौर से संर्पक करने पर उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में माथा टेकने के लिए पहुंच रहे हैंं। यह कोई सियासी कार्यक्रम नहीं, बल्कि धार्मिक समारोह है, इसलिए प्रधानमंत्री का गुरुद्वारा साहिब में आने का कार्यक्रम बना। अगर उनके पास वक्त हुआ तो वह संगत के बीच भी जा सकते हैंं। इस संबंध में विधायक नवतेज सिंह चीमा का कहना है कि मुख्यमंत्री पीएम को न्योता देकर आए थे और वह सुुल्तानपुर लोधी आ रहे तो उनका शानदार स्वागत किया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!