Move to Jagran APP

बारिश से भगतपुरा में छत गिरी, मां- बेटी घायल

जसविंदर सिंह (विक्की), फगवाड़ा शनिवार सुबह से हो रही लगातार बारिश से लोगों को गर्मी से

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 07:53 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 07:53 PM (IST)
बारिश से भगतपुरा में छत गिरी, मां- बेटी घायल
बारिश से भगतपुरा में छत गिरी, मां- बेटी घायल

जसविंदर सिंह (विक्की), फगवाड़ा

loksabha election banner

शनिवार सुबह से हो रही लगातार बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिल गई, लेकिन इस बारिश से लोगों के आशियाने टूटते भी देखे गए, बारिश के दौरान फगवाड़ा के अलग-अलग अलग क्षेत्रों में घरों एवं फसलों का भारी नुकसान तो हुआ ही, हीं मोहल्ला भगतपुरा में एक घर की छत गिरने से एक मां एवं उसकी बेटी भी बुरी तरह से घायल हो गई। घायलों उपचार हेतु सिविल अस्पताल फगवाड़ा में भर्ती करवाया गया है। घायलों की पहचान जसबीर कौर एवं बेटी संदीप (12) के रूप में हुई है। घायल जसबीर कौर ने बताया कि उन्होंने बड़ी मेहनत के साथ इस आशियाने को खड़ा किया था। बारिश ने उनका आशियाना छीन लिया।

मौके पर पहुंचे एसएचओ सतनामपुरा सुरजीत सिंह पत्तड़ ने बताया कि सुच्चा सिंह पुत्र प्रीतम दास का घर कच्चा था व गार्डर व बालों के साथ बना हुआ था। रविवार को सुबह से ही बारिश हो रही थी। सुच्चा सिंह घर के बरामदे में बैठा था व उसकी पत्नी एवं उसकी लड़की घर के अंदर थी। इस दौरान गार्डर की बनी छत अचानक नीचे गिर गई। सुच्चा सिंह की पत्नी व उनकी लड़की छत के नीचे आ जाने के चलते घायल हो गई। घायलों को मोहल्ला वासियों की मदद से बाहर निकाल कर उपचार हेतु सिविल अस्पताल फगवाड़ा में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बारिश के चलते चाचोकी में स्थित चाना जठेरों की करीब 30 फुट लंबी दीवार भी गिर गई और इस हादसे में किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है।

विधायक ने किया भगतपुरा क्षेत्र का दौरा

भगतपुरा में गिरे मकान का जायजा लेने हेतु विधायक सोम प्रकाश ने क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने पीड़ित परिवार के साथ गहरे दुख की संवेदना प्रकट की और कहा कि वे सरकार को लिखकर भेजेंगे कि पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से हर संभव सहायता दी जाए। उन्होंने क्षेत्र के अन्य कच्चे घरों का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ पार्षद परमजीत कौर कंबोज, पार्षद सरबजीत कौर,

घायलों का निशुल्क इलाज करवाया जाएगा : मान

वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान जोगिंदर सिंह मान, एसडीएम मेजर डा. सुमित मुध, तहसीलदार हरकमल सिंह, नायब तहसीलदार स्वपनदीप कौर मौके पर पहुंचे व घटना का जायजा लिया। वहीं उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार का इलाज निशुल्क करवाया जाएगा और परिवार को हर संभव सहायता दी जाएगी और मकान बनाने के लिए सरकार की ओर से माली सहायता दिलवाने के लिए भी पूरे प्रयास किए जाएंगे।

ग्रामीण इलाकों में फसलों पर भी बरपा बारिश का कहर

शनिवार से शुरू हुई बारिश ने लोगों को एक बार फिर 1988 के बाढ़ की याद ताजा करवा दी। ग्रामीण इलाकों में जहां किसानों में धान की पक कर तैयार हो चुकी फसल को लेकर चिंता है, वहीं ही गरीब परिवारों के पुराने घरों की छतों का भी काफी नुकसान हो रहा है। हलका फगवाड़ा के ग्रामीण इलाकों का दौरा करने पर गांव हरबंसपुर एवं जगजीतपुर में इस बारिश के साथ प्रभावित हुए सेवा सिंह पुत्र गुरमेल सिंह, मेजर सिंह पुत्र मेला सिंह, गुरदावर सिंह पुत्र ध्यान सिंह व कश्मीरी लाल पुत्र शीतल राम ने बताया कि उनके मकान काफी पुराने बने हुए है व जिस प्रकार के साथ दो दिन से लगातार बारिश हो रही है, उसके साथ इन मकानों के गिने का खतरा पैदा हो गया है। सेवा सिंह का मकान इस बारिश में क्षतिग्रस्त हो गया है। बीडीपीओ कार्यालय फगवाड़ा के सचिव जगजीत सिंह ने पीड़ित परिवारों के साथ मुलाकात की व मौका देखा है। उन्होंने सुरक्षा के लिहाज के साथ इन पुराने व खस्ता हाल मकानों में रहते परिवारों को गांव की धर्मशाला में डेरे लगाने के लिए कहा है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। उन्होंने भरोसा दिया कि सारी स्थिति संबंधी पंजाब सरकार के संबंधित विभाग को लिखित रूप में अवगत करवा दिया जाएगा और हर संभव सहायता दिलाने का प्रयास किया जाएगा। दूसरी ओर ब्लाक समिति सदस्य बीबी अरविंदर कौर ने भी पीड़ित परिवारों के साथ मुलाकात की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.