Move to Jagran APP

कोरोना से बचाव के लिए सफल रहा लॉकलाउन का फैसला : तीक्ष्ण सूद

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में लॉकडाउन किया था जो कि काफी हद तक सफल साबित हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 01:31 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 01:31 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए सफल रहा लॉकलाउन का फैसला : तीक्ष्ण सूद
कोरोना से बचाव के लिए सफल रहा लॉकलाउन का फैसला : तीक्ष्ण सूद

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में लॉकडाउन किया था जो कि काफी हद तक सफल साबित हुआ। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या दूसरे देशों के मुकाबले सबसे कम रही है जिसके कारण आज पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा मानने के मजबूर हो गई है। यह बात प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री व भाजपा पंजाब कोर कमेटी के सदस्य तीक्ष्ण सूद ने कौशल अस्पताल में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। उनके साथ जिला प्रभारी मोहन लाल सेठी, जिलाध्यक्ष राकेश दुग्गल, पूर्व जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम पासी, मंडल अध्यक्ष धर्मपाल महाजन, डा. रणबीर कौशल विशेष तौर पर उपस्थित हुए। तीक्ष्ण सूद केन्द्र सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर उसकी ओर से देश भर में किए गए विकास कार्यो की जानकारी देने के लिए कपूरथला आए थे। उन्होंने कहा कि जो कार्य मोदी सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान देश भर में हुए है, वह कार्य किसी भी सरकार के कार्याकाल में नहीं हो पाए। मोदी सरकार की ओर से 20 लाख करोड़ का पैकेज जारी किया है। इससे लोगों को फायदा होगा और बंद व रुके कार्य फिर से चलने लगेंगे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि प्रथम कार्यकाल में मोदी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्टर, डेवलपमेंट व आर्थिक सुधारों पर ध्यान केन्द्रित किया था। दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में देश की एकता, अखंडता व सामाजिक और आर्थिक हालात सुधार के लिए कदम बढ़ाए। केन्द्र सरकार की ओर से धारा-370 व 35-ए निष्प्रभावी बनाने के फैसले के बाद कश्मीर में एक देश एक विधान और एक निशान लागू हो गया। मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से निजात दिलाने के लिए कदम उठाया। कोरोना संकट के समय गरीबों को राशन वितरण करने के साथ साथ जन-धन कल्याण योजना के तहत मदद किया गया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की एक वर्ष के कार्यकाल को तीन तरीकों से भाजपा मना रही है, जिसमें प्रथम चरण में प्रेस मीटिग, दूसरे चरण में सोशल मीडिया व तीसरे चरण में बूथ स्तर पर वीडियो कांफ्रेंस के तहत 20 जून से 30 जून तक व‌र्च्यूल रैली की जाएगी। बूथ स्तर पर दो-दो कार्यकर्ता 10 से 20 जून तक मोदी सरकार की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराने के लिए घर-घर जाकर पंफ्लेट बांटेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार से हर वर्ग दुखी है। उन्होंने कहा कि बीज घोटाला व एक्साईज ड्यूटी की तुरंत जांच करवाई जानी चाहिए। इस अवसर पर जगदीश चन्द्र शर्मा, अशोक माहला, पीयूष मनचंदा, अश्वनी तुली, संदीप वालियां, कपिल कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.