Move to Jagran APP

युवक को अमेरिका की बजाय इक्वाडोर भेजा, पैसे के लिए दी जा रही यातनाएं

एक युवक को अमेरिका की जहां इक्वाडोर भेज कर 7.70 लाख रुपए की नगदी हड़पने तथा 12.50 लाख रुपए की रकम ना देने पर इक्वाडोर में फंसे युवक की किडनीया निकाल कर बेचने की धमकीया देने के मामले में एसएसपी के आदेशो पर थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने नई दिल्ली से संबंधित एक फर्जी ट्रेवल एंजेट सहित 3 आरोपियो के खिलाफ विभिन्न धाराओ के तहत मामला

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 09:09 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 09:09 PM (IST)
युवक को अमेरिका की बजाय इक्वाडोर भेजा, पैसे के लिए दी जा रही यातनाएं
युवक को अमेरिका की बजाय इक्वाडोर भेजा, पैसे के लिए दी जा रही यातनाएं

जागरण संवाददाता, कपूरथला : एक युवक को अमेरिका की जगह इक्वाडोर भेज कर उससे 7.70 लाख रुपये हड़पने तथा और 12.50 लाख नहीं देने पर युवक की किडनियां निकाल कर बेचने की धमकियां देने के मामले में थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने नई दिल्ली से संबंधित एक फर्जी ट्रेवल एजेंट सहित 3 आरोपितों खिलाफ मामला दर्ज कर एक आरोपित को छापामारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। इक्वाडोर में फंसे युवक ने फोन पर घर वालों को बताया है कि उस के साथ अत्याचार हो रहा है तथा उस के नाखून खीचे जा रहे हैं। इक्वाडोर में वह जिदंगी तथा मौत से संघर्ष कर रहा है तथा आरोपित उसकी दोनो किडनी निकाल कर बेचने की धमकी दे रहे हैं।

loksabha election banner

बलविदर सिंह पुत्र वीरी राम निवासी गांव सैदो भुलाणा ने एसएसपी सतिदर सिंह को दी गई शिकायत में बताया कि कि उसके तीन बच्चे है। उसका लड़का विक्रमजीत सिंह ग्यारहवीं पास है और बेरोजगार होने की वजह से वह अमेरिका जाना चाहता था। उसके संपर्क में मोहल्ला अरफावाला कपूरथला निवासी फर्जी ट्रेवल एजेंट गुरजपाल सिंह उर्फ गगन पुत्र बलबीर सिंह आया। अक्टूबर 2018 को उसके घर आए गुरजपाल सिंह उर्फ गगन ने कहा कि वह 20 लाख में उसके लड़के को सुल्तानपुर लोधी के वंश ट्रेवलिग से संबंधित परमिदर सिंह तथा नई दिल्ली के ट्रेवल एजेंट द्वारका निवासी अमरजीत सिंह के मार्फत अमेरिका भेज देगा। लड़के के अमेरिका पहुंचने पर पूरी राशि लेगा।

उसने गुरजपाल सिंह उर्फ गगन को अपने लड़के का पासपोर्ट तथा अन्य दस्तावेज दे दिया। नौ फरवरी 2019 को गुरजपाल उसके लड़के को घर से ले गया तथा दिल्ली में ले जाकर बिठा दिया तथा उससे कहा कि पैसे देने पर ही उस के लडके को फ्लाइट में बैठाया जाएगा। उसने अपना घर तीन लाख रुपए में गिरवी रख कर गुरजपाल को को 1.75 लाख रुपये दे दिया। गुरजपाल अपने साथी फर्जी ट्रेवल एजेंट परमिदर सिंह को साथ लेकर उसके घर आया तथा 5.95 लाख रुपये ले लिए। इस तरह कुल 7.70 लाख लेने के बाद उसके बेटे को इक्वाडोर भेज दिया गया।

इकवाडोर से विक्रमजीत सिंह ने फोन पर रोते हुए बताया कि उसके साथ बेहद अत्याचार हो रहा है। उसके नाखून खीचे जा रहे हैं। इक्वाडोर में वह जिदंगी तथा मौत से संघर्ष कर रहा है तथा आरोपी उसकी किडनी निकाल कर बेचने की धमकियां दे रहे हैं। जब उसने ट्रेवल एजेंट से संपर्क किया तो उसने 12.50 लाख की मांग की।

एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएसपी सुल्तानपुर लोधी विशालजीत सिंह को जांच के आदेश दिए। जांच के दौरान गुरजपाल सिंह उर्फ गगन, परमिदर सिंह तथा अमरजीत सिंह के खिलाफ सभी आरोप सही पाए गए। इसके आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। एसएचओ सुल्तानपुर लोधी विक्रम सिंह ने चौकी इंचार्ज भुलाणा लखविदर सिंह गोसल को साथ लेकर छापामारी कर कपूरथला निवासी गुरजपाल सिंह उर्फ गगन को गिरफ्तार कर लिया। उन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.