Move to Jagran APP

संदिग्ध हालात में व्यक्ति की मौत, अकाली नेताओं पर जहर देकर हत्या करने का आरोप

सुल्तानपुर लोधी में एक व्यक्ति की संदिग्ध परस्थितियों में हुई मौत परिजनों का कथित तौर पर आरोप कि शहर के दो अकाली नेताओं संग मिलकर पुलिस ने जहर देकर मारा। सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने आरोपों को किया खारिज। गुस्साए परिजनों ने सिविल अस्पताल के बाहर धरना लगा दिया। थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने दोनों अकाली नेताओं व बड़े कारोबारियों के

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 09:51 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 09:51 PM (IST)
संदिग्ध हालात में व्यक्ति की मौत, अकाली नेताओं पर जहर देकर हत्या करने का आरोप
संदिग्ध हालात में व्यक्ति की मौत, अकाली नेताओं पर जहर देकर हत्या करने का आरोप

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : सुल्तानपुर लोधी के मोहल्ला सत्थरगड़ा निवासी व्यक्ति की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने कथित तौर पर आरोप कि शहर के दो अकाली नेताओं के साथ मिलकर पुलिस ने जहर हत्या की है। सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है। गुस्साए परिजनों ने सिविल अस्पताल के बाहर धरना लगा दिया। थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने दोनों अकाली नेताओं व कारोबारियों के खिलाफ केस दर्ज कर धरना दे रहे लोगों को शांत करवाया।

loksabha election banner

सुल्तानपुर लोधी के मोहल्ला सत्थरगड़ा निवासी काला ¨सह व हरमेश ¨सह ने बताया कि शनिवार को उसके 44 वर्षीय भाई दर्शन ¨सह का शहर के एक कारोबारी व दो अकाली नेताओं के साथ जमीन विवाद चल रहा था। शनिवार को डीएसपी आफिस से पुलिस कर्मचारी उनके घर पर पहुंचे तथा दर्शन सिंह को साथ चलने को कहा। दर्शन ¨सह ने जाने से मना कर दिया तो पुलिस उसे जबरन बिठाकर सुल्तानपुर लोधी थाने ले आई। 45 मिनट के बाद उन्हें पता लगा कि उसके भाई को पुलिस ले गई है तो वह भी पुलिस थाने पहुंच गए। थाने में मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने कहा कि उसका भाई यहां से चला गया है। जब वह दर्शन सिंह को ढूंढने लगे तो उन्होंने देखा कि दो पुलिस कर्मचारी उसके दर्शन सिंह को निजी अस्पताल लेकर जा रहे हैं। उन्हें पुलिस कर्मचारियों पर शक हुआ तथा वह भी निजी अस्पताल गए। निजी अस्पताल के डॉक्टर ने सिविल अस्पताल लेकर जाने के लिए कहा।

काला ¨सह व हरमेश ¨सह ने आरोप लगाया कि दोनों अकाली नेता व कारोबारी से मिलकर पुलिस ने कथित तौर पर उसके भाई को जहर दे दिया। पुलिस जब उसके भाई को सिविल अस्पताल लेकर आई तो डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सिविल अस्पताल में उपचार के दौरान दर्शन ¨सह का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें उसने शैलर में जहर देने का आरोप लगाया है और यह शैलर बड़े कारोबारी का बताया जा रहा है। इस वीडियो में वह उन कारोबारियों के नाम बता रहा है जिन्होंने पुलिस से मिलकर उसे जहर दिया। मृतक के परिजनों ने अकाली नेताओं व कारोबारी पर कार्रवाई की मांग को लेकर सिविल अस्पताल के बाहर धरना लगा दिया। इस मौके पर रमेश सिह, कामरेड बलदेव ¨सह, मनजीत कौर, जय राम, रिर्मल सिह, रंगा भगत, रमेश ¨सह, भजन कौर, कुलजीत कौर के अलावा भारी सख्या में मोहल्ला निवासी उपस्थित थे।

पुलिस पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद : एसएचओ

थाना सुल्तानपुर लोधी के एसएचओ सरबजीत ¨सह ने पुलिस पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि परिजनों के आरोप झूठे हैं पुलिस तो खुद दर्शन सिंह को अस्पताल लेकर गई। उसे किसी ने जहर नहीं दिया बल्कि उसने खुद जहर निगला है। एसएचओ ने माना कि उसे डीएसपी आफिस से भेजी पुलिस की ओर से बुलाया गया था। उन्होंने बताया कि पूर्व नगर कौंसिल प्रधान व और उनके बड़े भाई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.