Move to Jagran APP

कार्रवाई का नहीं दिखा असर, दुकानदारों ने सड़कों पर पांच फुट तक किया कब्जा

शहर की व्यस्त सड़कों में शामिल माल रोड से लेकर सब्जी मंडी सुल्तानपुर लोधी रोड तक सडक अवैध कब्जों की भेंट चढ़ गई है। सड़क के किनारों पर अतिक्रमण के चलते राहगीरों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अतिक्रमण से सड़क छोटी होती जा है। कब्जा धारकों के खिलाफ नगर कौसिल द्वारा कार्रवाई होने के बावजूद भी दुकानदारों के हौसले दिन-

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 02:15 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 02:15 AM (IST)
कार्रवाई का नहीं दिखा असर, दुकानदारों ने सड़कों पर पांच फुट तक किया कब्जा
कार्रवाई का नहीं दिखा असर, दुकानदारों ने सड़कों पर पांच फुट तक किया कब्जा

नरेश कद, कपूरथला

loksabha election banner

शहर की व्यस्त सड़कों में शामिल माल रोड से लेकर सब्जी मंडी, सुल्तानपुर लोधी रोड तक सड़क अवैध कब्जों की भेंट चढ़ गई है। सड़क के किनारों पर अतिक्रमण के चलते राहगीरों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अतिक्रमण से सड़क छोटी होती जा है। नगर कौंसिल की ओर से की कार्रवाई होने के बावजूद भी दुकानदारों के हौसले बुलंद हैं।

बीते दिनों नगर कौंसिल की ओर से शहर के अलग-अलग जगहों पर अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम चलाकर कब्जा करने वालों के सामान जब्त किए गए थे। कार्रवाई के बावजूद दुकानदारों ने दुकानों के बाहर तीन से लेकर पांच फुट तक कब्जा जमा लिया। अतिक्रमण की वजह से पैदल चलने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है तथा ट्रैफिक जाम की समस्या बनी हुई है। लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। सड़क के किनारे रेहड़ी व फड़ी वाले ने भी कब्जा कर रखा है। कुछ दुकानदार चंद रुपए के लालच में अपनी दुकानों के बाहर रेहड़ी व फड़ी लगाकर पैसे वसूल रहे है। दैनिक जागरण की टीम ने शहर निवासियों से बातचीत कर उनकी राय जानी

सड़क को अतिक्रमण मुक्त बनाया जाए : संदीप सिंह

माल रोड, सब्जी मंडी सुल्तानपुर लोधी रोड तक जाने वाली सड़क पर अतिक्रमण की भरमार है। लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है। नगर कौंसिल को सड़क से अतिक्रमण हटा कर लोगों की मुश्किलों का हल करना चाहिए।

सड़क हादसों का शिकार बन रहे राहगीर : विपन कुमार

अतिक्रमण के कारण सड़क काफी छोटी पड़ गई है। ट्रैफिक जाम तथा दुर्घटनाएं भी हो रही है। नगर कौंसिल को चाहिए कि इस बाजार पर किए गए अवैध कब्जों को हटाने के साथ साथ चालान भी काटे जाए तो अतिक्रमण रुक सकता है।

अतिक्रमण करने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई : विक्रमजीत सिंह

सड़क के दोनों किनारों पर दुकानदारों व रेहड़ी वालों की ओर से किए गए अतिक्रमण के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। नगर कौंसिल को चाहिए कि अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करे।

वाहन चालकों व राहगीरों को मिले राहत : विकास शास्त्री

अतिक्रमण के खिलाफ नगर कौंसिल को समय-समय पर कार्रवाई करनी चाहिए। तभी इस रोड को कब्जा मुक्त बनाया जा सकता है। अतिक्रमण होने के कारण लोग काफी समय तक जाम में फंसे रहते हैं। उन्हें अपनी मंजिल तक पहुंचने में काफी समय लगता है।

दुकानों की हद में रखें सामान : ईओ

इस संबंध में नगर कौंसिल के ईओ कूलभूषण गोयल का कहना है कि समय-समय पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। उन्होंने सभी दुकानदारों को अपील की है कि सभी दुकानदार अपना सामान अपने दायरे में रखें ताकि राहगीरों को ट्रैफिक जाम की समस्या से परेशानी का सामना न करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.