Move to Jagran APP

बजट से इनकम टैक्स भरने वालों पर बढ़ा बोझ

नरेश कद, कपूरथला प्रदेश की कांग्रेस सरकार के वित्त मंत्री मनप्रीत ¨सह बादल की ओर से 2018-

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Mar 2018 07:49 PM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2018 07:49 PM (IST)
बजट से इनकम टैक्स भरने वालों पर बढ़ा बोझ
बजट से इनकम टैक्स भरने वालों पर बढ़ा बोझ

नरेश कद, कपूरथला

loksabha election banner

प्रदेश की कांग्रेस सरकार के वित्त मंत्री मनप्रीत ¨सह बादल की ओर से 2018-19 के लिए शनिवार को पेश किए गए बजट से कई वर्ग के चेहरों पर खुशी ला दी है, तो कई वर्ग के चहरों पर मायूसी छा गई है। पंजाब की हालत में सुधार करने के लिए कुछ नए टैक्स लगा दिए गए हैं जिनमें इनकम टैक्स देने वाले लोगों के लिए सरकार की ओर से नया बोझ डाल दिया है।

जारी प्रस्ताव के अनुसार इनकम टैक्स अदा करने वाले लोगों को अब हर महीने पंजाब सरकार के खाते में 200 रुपये जमा करवाना होगा। इनकम टैक्स भरने वालों पर टैक्स जमा करवाने को लेकर शहरवासियों ने दैनिक जागरण के साथ अपने विचार सांझा किए।

टैक्स के बोझ से परेशान होगी जनता : विपन कुमार

कारोबारी विपन कुमार का कहना है कि जीएसटी लगाने के बाद पहले ही कारोबारी बोझ झेल रहे हैं। वहीं पंजाब के नए बजट में इनकम टैक्स अदा करने वाले लोगों पर नया बोझ डालते हुए प्रति माह 200 रुपये पंजाब सरकार के खाते में जमा करवाने का प्रावधान जारी करने से लोगों पर दोहरी मार पड़ेगी।

सरकार ने तानाशाह होने का दिया सबूत : इंद्रजीत

अकाली दल के नेता इंद्रजीत ¨सह जुगनू का कहना है कि केंद्र सरकार तो पहले ही बड़े व छोटे व्यापारियों से इनकम टैक्स वसूल कर रही है। इसके बावजूद भी पंजाब सरकार ने इनकम टैक्स अदा करने वालों पर 200 रुपये प्रति माह जमा करवाने का फरमान जारी कर अपनी तानाशाही का सबूत पेश किया है।

इनकम टैक्स भरने वाले हुए निराश : पंकज धीर

पंकज धीर का कहना है कि सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले बजट से लोगों को उम्मीदें थी कि इस बार अच्छा बजट पेश कर लोगों को राहत पहुंचाएंगे, लेकिन सरकार के तुगलकी फरमार से लोगों में निराशा का आलम है।

टैक्स बढ़ने से जनता में रोष : जगदीप सिंह

जगदीप ¨सह का कहना है कि लोग पहले ही नए-नए टैक्स के बोझ तले दबे हुए है। उपर से जीएसटी के बाद अब पंजाब सरकार की ओर से प्रति माह टैक्स के नाम पर फीस वसूलने जा रही है, जिससे लोगों में सरकार के प्रति रोष पाया जा रहा है।

व्यापारियों व कर्मचारियों की बढ़ी परेशानी : जीवन प्रकाश वालिया

जीवन प्रकाश वालिया का कहना है कि पंजाब सरकार द्वारा लोगों को हर महीने 200 रुपये टैक्स के रूप में अदा करने के फरमान ने तानाशाही का सबूत दिया है। इस फैसले से छोटे कारोबारी व सरकारी और अर्ध सरकारी कर्मियों का बोझ बढ़ा दिया है।

बजट से लोगों की टूटी उम्मीद : अवतार कृष्ण

अवतार कृष्ण का कहना है कि लोगों को कांग्रेस सरकार से उम्मीदे थी कि नए बजट में कुछ नया होगा, जिससे लोगों को राहत मिलेंगी। लेकिन सरकार ने नया फंडा अपनाते हुए हर महीने 200 रुपये अदा करने का फैसला जारी कर लोग विरोधी सरकार होने का सबूत दिया है।

बजट से आम जनता होगी परेशान : प्रदीप शर्मा

प्रदीप शर्मा का कहना है कि नए फैसले से इनकम टैक्स अदा करने वालों पर बोझ डालते हुए उन्हें परेशान कर रही है। इस फैसले के कारण लोग सरकार की ¨नदा कर रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.