Move to Jagran APP

सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर 30 लाख ठगे

सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर लगभग 30 लाख रुपये ठगने वाले एजेंटों के खिलाफ जिला कपूरथला के तीन थानों की पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। एक महिला समेत छह आरोपियों ने रेलवे, पुलिस, ¨सचाई विभाग और प्राइमरी अध्यापक लगवाने के नाम प

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 08:34 PM (IST)
सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर 30 लाख ठगे
सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर 30 लाख ठगे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर लगभग 30 लाख रुपये ठगने वाले एक महिला समेत छह आरोपितों के खिलाफ जिला कपूरथला के तीन थानों की पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। थाना बेगोवाल और थाना कबीरपुर थानों में धोखाधड़ी के तीन मामलों में सभी आरोपितों को नामजद किया गया है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

एसएसपी कपूरथला को दिए शिकायत पत्र में मनजीत ¨सह निवासी गांव हस्सूवाल बेगोवाल ने बताया कि उसे कस्बा ढिलवां के गांव मिर्जापुर निवासी सत¨वदर ¨सह ने कहा कि वह उसके बेटे मनदीप ¨सह को ¨सचाई विभाग में नौकरी लगा देगा। उसने दस लाख रुपये की मांग की। बेटे की नौकरी लगने की लालच में उसने अलग-अलग तिथियों में 8.20 लाख रुपये सत¨वदर ¨सह को दे दी। इसी तरह निर्मल ¨सह निवासी गांव गोरसियां दसूहा जिला होशियारपुर ने बताया कि वह फौज से रिटायर होने के बाद बिल्कुल फ्री था। उसके जीजा मनजीत ¨सह ने बताया कि गांव मिर्जापुर का सत¨वदर ¨सह की कांग्रेस पार्टी में बहुत जान पहचान है। वह उसे भी सरकारी नौकरी पर लगवा देगा। इस पर वह अपने जीजा मनजीत ¨सह के पास गांव हस्सूवाल जिला कपूरथला आया तो सत¨वदर ¨सह ने उसे बताया कि शिक्षा विभाग में प्राइमरी अध्यापकों की नौकरियां भी निकली है, वह उसे भी सरकारी अध्यापक लगवा देगा। सत¨वदर ¨सह झांसे में आ गया और अलग-अलग तिथियों को उसे 5.37 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद सत¨वदर ¨सह ने ना तो नौकरी लगाई व न ही पैसे वापस लौटाए। उन्होंने एसएसपी कपूरथला के पास गुहार लगाई। जिन्होंने जांच का जिम्मा डीएसपी स्पेशल ब्रांच को सौंपा तथा जांच के बाद आरोप सही पाए जाने पर थाना बेगोवाल में आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

इसी तरह पल¨वदर ¨सह निवासी गांव सरुपवाल सुल्तानपुर लोधी ने दी शिकायत में बताया कि हरबंस ¨सह व उसके पुत्र जग्गा ¨सह निवासी गांव पंजावा जिला मुक्तसर ने पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर 5.50 लाख रुपये ठग लिए। मामले की जांच डीएसपी स्पेशल ब्रांच कपूरथला ने की। इसी तरह जस¨वदर ¨सह निवासी गांव फुल्ल जिला जालंधर ने एसएसपी को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी रमनदीप कौर और उसके दामाद अम¨रदर ¨सह को रेलवे में नौकरी दिलवाने के लिए गुरबीर ¨सह निवासी गांव धुन्ना कस्बा पट्टी जिला तरनतारन और जागीर ¨सह, उसकी पत्नी जागीर कौर निवासी गांव सांगरा सुल्तानपुर लोधी ने 10.60 लाख रुपये ठग लिए। एसएसपी ने जांच का जिम्मा डीएसपी सुल्तानपुर लोधी को सौंपा। जिन्होंने जांच में आरोपियों पर लगे आरोपी सही पाए। दोनों मामलों में थाना कबीरपुर में दो धोखाधड़ी के केस दर्ज करके आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.