Move to Jagran APP

आकाश बग्गा ने स्ट्रेंथ लिफ्टिंग व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

अमित ओहरी, फगवाड़ा नागपुर के कामरी में आयोजित सातवीं व‌र्ल्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग में फगव

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 09:44 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 09:44 PM (IST)
आकाश बग्गा ने स्ट्रेंथ लिफ्टिंग व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

अमित ओहरी, फगवाड़ा

loksabha election banner

नागपुर के कामरी में आयोजित सातवीं व‌र्ल्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग में फगवाड़ा के आकाश बग्गा ने शानदार प्रदर्शन कर 95 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर जहां भारत की शान बढ़ाई है, वहीं पंजाब सहित फगवाड़ा का नाम भी रोशन किया है। इसके अलावा फगवाड़ा के ही हनी ने 76 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल व मनप्रीत सिंह ने 68 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है।

17 से 20 जनवरी तक नागपुर के कामरी में आयोजित 7वीं व‌र्ल्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 21 देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस चैंपियनशिप में फगवाड़ा के आकाश बग्गा, हनी व मनप्रीत सिंह ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इन तीनों खिलाड़ियों ने इस व‌र्ल्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में अपने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए गोल्ड, सिल्वर व ब्रांज मेडल जीतकर भारत का नाम विश्व भर में रोशन किया है। इससे पहले भी फगवाड़ा के आकाश बग्गा अलग अलग प्रतियोगिताओं में कई मेडल जीत चुके है। आकाश बग्गा ने 95 किलो भार वर्ग में 782.5 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता है। आकाश बग्गा ने अपनी कामयाबी का श्रेय कोच चंद्र कुमार व अपने पिता रामपाल बग्गा और माता सुमन बग्गा को देते हुए कहा कि वे रोजाना स्थानीय होशियारपुर रोड पर स्थित भुआ धमड़ी में प्रेक्टिस करते हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिता रामपाल बग्गा व माता सुमन बग्गा ने हमेशा उसे इस खेल में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया व हमेशा उसका उत्साह बढ़ाया। वहीं कोच चंद्र कुमार व कोकी कौड़ा ने उन्हें इस चैंपियनशिप के लिए तैयार करवाया व जमकर प्रेक्टिस करवाई।

हमें अपने बेटे आकाश पर गर्व है : रामपाल बग्गा

7वीं व‌र्ल्ड स्टै्रंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत की ओर से खेलते हुए गोल्ड मेडल जीतने वाले आकाश बग्गा के पिता रामपाल बग्गा व माता सुमन बग्गा ने कहा कि व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में उनके बेटे आकाश बग्गा ने शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है, इसे लेकर उन्हें अपने बेटे आकाश पर गर्व है। उन्होंने कहा कि आकाश बग्गा का शुरूआत से ही स्ट्रेंथ लिफ्टिंग पर फोकस रहा है और उसका सपना था कि वे इंटरनेशनल स्तर पर भारत की ओर से खेले, जो भगवान की कृपा से पूरा हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.