Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री पदक से सम्मानित हरकंवलप्रीत सिंह खख कपूरथला के नए एसएसपी

हरकंवलप्रीत सिंह खख को कपूरथला का एसएसपी नियक्ति किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 10:22 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 10:22 PM (IST)
मुख्यमंत्री पदक से सम्मानित हरकंवलप्रीत सिंह खख कपूरथला के नए एसएसपी
मुख्यमंत्री पदक से सम्मानित हरकंवलप्रीत सिंह खख कपूरथला के नए एसएसपी

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला प्रदेश से गैंगस्टरों का सफाया करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले एआइजी हरकमलप्रीत सिंह खख वीरवार को कपूरथला के एसएसपी का पदभार संभालेंगे। तत्कालीन एसएसपी कंवरदीप कौर को जिला मलेरकोटला में स्थानांतरित कर दिया गया है। हरकमलप्रीत सिंह खख 1994 में पंजाब पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त हुए तथा वर्तमान में पीएपी की सातवीं बटालियन के कमांडेंट के रूप में कार्यरत थे। उनके पास एआइजी काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर जोन का अतिरिक्त प्रभार भी था। पंजाब पुलिस के आठ अधिकारियों में खख भी शामिल हैं जिन्हें इस साल जनवरी में उत्कृष्ट कर्तव्यनिष्ठा के लिए मुख्यमंत्री पदक से सम्मानित किया गया था।

loksabha election banner

नशा मुक्ति अभियान में निभाई अहम भूमिका

एआइजी खख ने पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ करने और राज्य से गैंगस्टर का सफाया करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने नशे के खिलाफ अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। खख के नेतृत्व में पुलिस कर्मचारियों ने साल 2009 के दौरान फगवाड़ा में 50 किलोग्राम हेरोइन की एक खेप जब्त की थी जो कि अब तक पंजाब पुलिस की ओर से सबसे बड़ी नशा बरामदगी में से एक है।

इसके अलावा उन्हें एसएसपी अमृतसर ग्रामीण के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए तत्कालीन डीजीपी पंजाब सुरेश अरोड़ा की ओर से डीजीपी का प्रशस्ति पत्र मिला है। 2017 से खख पीएपी और एआइजी सीआई जालंधर जोन की सातवीं बटालियन के कमांडेंट का प्रभार संभाल रहे थे। ऐसे इमानदार एवं दलेर पुलिस अधिकारी के हाथों में जिले की कमान आने से आम लोगों की तरफ बहुत उम्मीदें जताई जा रही है। जिले में नशा तस्करी के लिए बदनाम गांव बूटा, लाटियावाल व सेचा आदि में नशे को समाप्त करना नए एसएसी खख के लिए बड़ी चुनौती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.