Move to Jagran APP

पूर्व एसडीओ के घर चोरी करने वाले काबू

स्थानीय पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपितों को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 04:50 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:04 AM (IST)
पूर्व एसडीओ के घर चोरी करने वाले काबू

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : स्थानीय पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपितों को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। आरोपितों ने फगवाड़ा के चाहल नगर में स्थित प्रतीम नगर में बिजली विभाग के पूर्व एसडीओ को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया था। आरोपितों की पहचान बलजीत सिंह उर्फ सोनू निवासी गाव टोडरपुर जिला होशियारपुर, रणजीत सिंह उर्फ हैप्पी निवासी गाव नगदीपूर जिला होशियारपुर, हिमाशु हीर उर्फ हनी निवासी सुभाष नगर लुधियाना और सुखविंदर सिंह उर्फ सुख्खा निवासी इसपुर जिला होशियारपुर के रूप में हुई है। वहीं पुलिस को आरोपितों से सेंट्रो कार, सोने का कंगन, सोने की चेन, सोने की अंगूठी और वारदात समय पहने गए कपड़े बरामद किए हैं।

loksabha election banner

पूर्व एसडीओ के घर में दिया था वारदात को अंजाम

प्रेस कांफ्रेंस कर डीएसपी परमजीत सिंह ने थाना सिटी के एसएचओ नवदीप सिंह की मौजूदगी में बताया कि 23 सितंबर को स्थानीय चाहल नगर क्षेत्र में स्थित प्रतीम नगर में चोरों ने घर के मालिक व बिजली विभाग के पूर्व एसडीओ को बंधक बनाकर घर से करीब 10 तोले सोने के गहने व हजारों रुपए की नगदी पर हाथ साफ कर दिया था। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर फगवाड़ा पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से बंगा रोड पर नाकेबंदी कर रखी थी। इस दौरान सफेद रंग की एक सेंट्रो कार में सवार चारों आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

जेल में हुई थी दोस्ती

उन्होंने बताया कि सभी आरोपी अलग अलग मामलों में जेल में एक साथ बंद थे। यहीं पर इनकी दोस्ती हुई। जेल में ही इन सभी ने मिलकर लूट और चोरी की वारदात को अंजाम देने की साजिश रची थी। डीएसपी परमजीत सिंह ने बताया कि पुलिस पूछताछ में और मामले सामने आ सकते हैं।

आरोपितों ने वारदात को अंजाम देने से पहले की थी रेकी

परमजीत सिंह ने बताया कि आरोपित बलजीत सिंह पीड़ित राम लाल हीरा का रिश्तेदार है। वारदात को अंजाम देने की साजिश भी बलजीत ने ही रची थी । डीएसपी ने बताया कि पुलिस जाच में आरोपी बलजीत ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने से एक सप्ताह पहले उसने मोहल्ले में रेकी भी की थी।

अलग-अलग थानों में पहले से भी दर्ज है मामले

डीएसपी परमजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ पहले भी अलग अलग थानों में मामले दर्ज है। जिसमें रणजीत सिंह, हिमाशु व बलजीत सिंह पीओ फरार है। डीएसपी ने बताया कि आरोपितों का रिमाड हासिल कर गहनता से पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.