संवाद सहयोगी, कपूरथला : नई सब्जी मंडी से काला संघिया को जाने वाली सड़क कई सालों से सीवरेज डालने की वजह से टूटी हुई है। सीवरेज डालने का काम पूरा होने के बाद सड़क की मरम्मत नहीं करवाई गई। सड़क पर गढ्ढों में बारिश के दिनों में पानी भर जाने से वाहन चालकों व राहगीरों को आने जाने में परेशानी होती है। प्रशासन को बार-बार अवगत करवाने के बाद भी इस सड़क का निर्माण नही हो पाया। यह सड़क नई सब्जी मंडी से लेकर काला संघिया तक जाती है। रेलवे फाटक बंद होने के कारण लोगों को घंटों जाम में फंसना पड़ता है।

कुछ दिन पहले संत बलवीर ¨सह सीचेवाल ने अपने सेवादारों की मदद से इस सड़क पर मिट्टी डालकर उसे लोगों के लिए चलने लायक बना दिया। सड़क चलने लायक तो बन गई लेकिन सडक पर लूक नही डाली गई। सड़क से उड़ रही धूल की वजह से दुकानदारों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है और उनका काम काज भी प्रभावित हो रहा है। स्थानीय लोगों ने कई बार सड़क निर्माण को लेकर प्रशासन व संबंधित विभाग को लिखित तौर पर जानकारी दी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

दुकानदार जो¨गन्द्र ¨सह, संदीप ¨सह, मनोहर ¨सह, म¨हन्द्र ¨सह, रछपाल ¨सह, लवली ¨सह, रुबी, गोपी, ज्ञान चंद, राम प्रताप आदि ने सड़क की मरम्मत करवाने के लिए संत सीचेवाल व ग्रीन पैशन क्लब के प्रधान अश्वनी महाजन का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह काम पिछले कई वर्षो से अधूरा था लेकिन संत सीचेवाल ने इस सडक पर मिट्टी की ट्रालियां से गढ्ढ़ों को भर दिया। बारिश के दिनों में सड़क पर डाली हुई मिटी के कारण कीचड़ हो जाने से राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ती है। दुकानदारों ने संबंधित विभाग से मांग की है कि इस सड़क की जल्द से जल्द मरम्मत करवाया जाए।

टूटी सड़क की मरम्मत करवाए सरकार : संत सीचेवाल

इस संबंध में संत बाबा बलवीर ¨सह सीचेवाल ने कहा कि सड़क पर बड़े बडे़ गढ्ढे बने हुए थे जिसके कारण इस मिट्टी डलवा कर गढ्ढों को भर दिया है। सड़क चलने लायक बना दी है। उन्होंने कहा कि सड़क पर लूक डलवाने का काम तो सरकार का ही है। सरकार को भी चाहिए कि जल्द से जल्द इस सड़क का निर्माण करवाए ताकि राहगीरों व दुकानदारों को राहत मिल सके।

ग्रांट मिलने पर सड़क का निर्माण करवाया जाएगा : ईओ

नगर कौंसिल के ईओ कूलभूषण गोयल का कहना है कि यह सड़क निर्माण का मामला उनके ध्यान में है। जैसे ही सरकार की ओर से ग्रांट आएगी सड़क का निर्माण पहल के आधार पर किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!