Move to Jagran APP

निगम ने की व्यापारिक संगठनों से बैठक कर कूड़ा निस्तारण की जानका दी

सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल केअंतर्गत नगर निगम फगवाड़ा की सीमा मे वन टाईम यूजेज डिस्पोज़ल पऔर प्लास्टिक लिफाफों पर रोक की जानकारी दी

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 02:52 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 02:52 AM (IST)
निगम ने की व्यापारिक संगठनों से बैठक कर कूड़ा निस्तारण की जानका दी
निगम ने की व्यापारिक संगठनों से बैठक कर कूड़ा निस्तारण की जानका दी

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा

loksabha election banner

स्वच्छ भारत मिशन 2021 के सम्बन्धित सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल केअंतर्गत नगर निगम फगवाड़ा की सीमा मे वन टाईम यूजेज डिस्पोज़ल और प्लास्टिक लिफाफों को बनाने /बेचने और प्रयोग पर पूर्ण रूप से रोक लगाने के लिए नगर निगम फगवाड़ा के सचिव प्रदीप कुमार दोधरिया की अध्यक्षता में शहर की अलग-अलग व्यापारिक एसोसिएशनों के साथ बैठक की गई। बैठक में शहर की व्यापारिक एसोसिएशन, आढ़तिया एसोसिएशन, नई दाना मंडी, पुरानी दाना मंडी एसोसिएशन, किराना वेलफेयर एसोसिएशन, कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन, रेहड़ी एसोसिएशन, मछली मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन, जूस रेहड़ी वेलफेयर एसोसिएशन, मार्केट एसोसिएशन, मेन बाज़ार व गोशाला रोड के प्रतिनिधि शामिल हुए।

चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर मलकीत सिंह और सेनेटरी इंस्पेक्टर अजमेर सिंह की तरफ से स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के अंतर्गत गीला और सूखा कूड़ा अलग करने और उसकी होम कम्पोस्ट तैयार करने के बारे में जानकारी दी गई। वहीं बैठक के दौरान उपस्थित एसो. के सदस्यों को नगर निगम के अधिकारियों की ओर से वन टाइम यूज प्लास्टिक लिफाफे और डिस्पोजल से होने वाले नुकसान की जानकारी दी।

निगम सचिव दोधरिया की तरफ से नगर निगम की सीमा में काम करने वाले व्यापारिक संस्थानों और आम लोगों को प्लास्टिक का प्रयोग न करने की अपील की गई। वहीं उन्होंने शहर की सभी व्यापारिक संगठनों को नगर निगम की ओर से पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन भी दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.