संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : शहर के मोहल्ला संतोखपुरा के लोगों ने दूषित पानी की सप्लाई के विरोध में बुधवार को दूसरे दिन भी प्रशासन के खिलाफ धरना दिया। मोहल्ला वासियों का आरोप है नगर निगम की ओर से क्षेत्र वासियों को पीने के लिए जो पानी का टैंकर भेजा गया था, उसमें भी दूषित पानी था। धरने में बसपा के पंजाब प्रधान जसबीर सिंह गढ़ी व लोक इंसाफ पार्टी के नेता जरनैल नंगल भी शामिल हुए। इस दौरान प्रशासन व पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। एडीसी कम नगर निगम कमिश्नर चरनदीप सिंह, सीवरेज एंड वाटर सप्लाई विभाग के एक्सईएन जीपी सिंह, एसपी सरबजीत सिंह बाहिया मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठे लोगों के साथ बातचीत कर उन्हें शांत करवाने की कोशिश की।

मोहल्ला वासियों ने बताया कि पांच महीने से क्षेत्र में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। शिकायत देने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं करवाया गया। दूषित पानी पीने के चलते मोहल्ले के हर घर का एक व्यक्ति बीमार है। मंगलवार को दिए गए धरने के दौरान प्रशासन की ओर से उन्हें आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही क्षेत्र में स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाया जाएगा। जब तक समस्या का समाधान नहीं होता, टैंकर से पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। बुधवार को क्षेत्र में टैंकर के जरिए जो पानी भेजा गया वह भी दूषित निकला। लोगों ने मांग करते हुए कहा कि जिस भी अधिकारी या कर्मचारी ने क्षेत्र में दूषित पानी भेजा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और लोगों की समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए।

जल्द शुरू करवाया जाएगा पाइप लाइन की मरम्मत का काम : एक्सईएन

सीवरेज और वाटर सप्लाई विभाग के एक्सईएन जीपी सिंह लोगों को पानी का साफ टैंकर दोबारा चेक करके दिन में दो बार भेजना का भरोसा दिया। अगर दूषित पानी की टैंकर आया तो जांच कर कार्रवाइ की जाए। उन्होंने कहा कि सोमवार तक पाइप लाइन की मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा और दूषित पानी की समस्या का समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर बलबीर ठाकुर, संजीव दानी, दीपा संतोखपुरा, सुरेश कुमार, विनोद कुमार, बलराम बाऊ, शशि बंगड़ अन्य शामिल थे।

एससी वर्ग की बस्तियों में सप्लाई हो रहा गंदा पानी :गढ़ी

दूषित पानी की सप्लाई के विरोध में धरना दे रहा मोहल्ला संतोखपुरा के लोगों से मिलने के लिए पंजाब बसपा के प्रधान जसबीर सिंह गढ़ी पहुंचे। उन्होंने क्षेत्र में सप्लाई हो रहे गंदे पानी को प्लास्टिक की बोतल में भरा और अपने समर्थकों सहित धरने में शामिल हुए। जसबीर सिंह गढ़ी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में एससी बहुल बस्तियों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। पंजाब की कांग्रेस सरकार को अनुसूचित वर्ग के लोगों को कोई फिक्र नहीं है। शिवपुरी, बसंत नगर, पीपारंगी, शाम नगर में दूषित पानी पीने से कई लोगों की जान जा चुकी है लेकिन प्रशासन की ओर से उचित कार्रवाई नहीं की जा रही है। गढ़ी ने कहा कि मोहल्ला संतोखपुरा के लोग नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर है। अगर प्रशासन ने स्वच्छ पानी मुहैया नहीं करवाया तो तो बसपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

Edited By: Jagran