Move to Jagran APP

दुबई में फंसा जगपालपुर का चरणजीत घर लौटा

दुबई में बेहद खराब हालात में मिले फगवाड़ा के गांव जगपालपुर का चरणजीत सिंह की घर वापसी हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 02:11 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 02:11 AM (IST)
दुबई में फंसा जगपालपुर का चरणजीत घर लौटा

अमित ओहरी, फगवाड़ा

loksabha election banner

दुबई में बेहद खराब हालात में मिले फगवाड़ा के गांव जगपालपुर का चरणजीत सिंह वीरवार को घर वापसी हो गई है। साल 2018 में चरणजीत सिंह श्रमिक का वीजा लेकर रोजगार की तलाश में दुबई गया था। उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि दुबई में उसे नर्क से बदतर जिंदगी जीने को मजबूर होना पड़ेगा। केंद्रीय उद्योग व कामर्स राज्यमंत्री सोम प्रकाश के प्रयासों से वीरवार देर रात को चरणजीत सिंह गांव जगपालपुर पहुंचा। उसकी पत्नी संदीप कौर और मां ने चरणजीत के वापस लौटने पर खुशी का इजहार किया।

बताते चलें कि छह सितंबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें पाकिस्तान के रहने वाले एक युवक ने बताया कि पिछले कई दिनों से वह फुटपाथ पर रहे दो लोगों के लिए खाना व अन्य सामान लेकर जा रहा था। पता चला कि गुरदीप सिंह गुरदासपुर और चरणजीत सिंह गाव जगपालपुर फगवाड़ा का रहने वाला है। वीडियो देखकर चरणजीत सिंह के स्वजनों के आखों से आसू बहने लगे। चरणजीत की पत्नी संदीप कौर ने बताया कि उसकी अपने पति से अंतिम बार फोन पर फरवरी 2020 में बात हुई थी। वीडियो के वायरल होने के बाद उक्त युवक ने ही उनसे बात करवाई। चरणजीत के दो बच्चे और एक बूढ़ी मा है तथा घर की हालत दयनीय है। फगवाड़ा से सासद एवं केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश कैंथ ने पत्र लिखकर ट्वीट कर विदेश मंत्री से दोनों व्यक्तियों को भारत वापस लाने की अपील की। इसके बाद बाद चरणजीत और गुरदीप को केंद्र सरकार की पहल से दुबई में भारतीय दूतावास ले जाया गया। केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व विदेश मंत्री एस जयशकर का धन्यवाद दिया। चरणजीत सिंह के स्वजनों ने भी मदद के लिए केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश व विदेश मंत्री का धन्यवाद किया है।

काम नहीं मिलने से दुबई में भूखे पेट रहने को मजबूर था

दुबई में नारकीय जिंदगी जीने को मजबूर फगवाड़ा के चरणजीत सिंह ने वीरवार को अपने घर पहुंचने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि वह दुबई में काम नहीं मिलने की वजह से नारकीय की जिंदगी जीने के लिए मजबूर था। कसर वहां भूखे पेट सोना पड़ता था। एक साल तक उसने दुबई की सड़कों के किनारे रहकर समय बिताया। इस दौरान पाकिस्तान के रहने वाले व्यक्ति ने खाने देने के दौरान उसकी वीडियो बनाई गई और सोशल मीडिया पर डाला जिसके चलते आज वह अपने परिवार के बीच में है। चरणजीत ने फगवाड़ा वापस लौटने को अपना दूसरा जन्म बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.