संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : फगवाड़ा में कांग्रेस की गुटबाजी कम होने की बजाए लगातार बढ़ती जा रही है। सियासी खींचतान के बीच फगवाड़ा में पार्टी व कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विवाद अब थाना सिटी तक पहुंच गया है। शनिवार देर रात को थाना सिटी पुलिस ने कांग्रेस नेत्री के बयान पर जिला कार्यकारी प्रधान व उसके साथी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान जिला कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान दलजीत राजू व उनके साथी मनजोत के रूप में हुई है।

इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस नेत्रियों के खिलाफ टिप्पणी किए जाने से गुस्से में आई कांग्रेस नेत्रियों व नेताओं ने शनिवार रात को थाना सिटी थाना के बाहर धरना दिया। इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस जिला कार्यकारी प्रधान व उसके साथी युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। रविवार को जिला कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान दलजीत राजू कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को साथ लेकर एसपी फगवाड़ा हरिदर सिंह परमार से मिले और उन्होंने मामले की गहनता से जांच की मांग की। एसपी ने उन्हें उचित कार्रवाइ का भरोसा दिया।

मार्केट कमेटी चेयरमैन नरेश भारद्वाज ने बताया कि कांग्रेस नेत्री मीनाक्षी वर्मा ने शनिवार को फगवाड़ा पुलिस को शिकायत दी थी कि फगवाड़ा के ही रहने वाले मनजोत सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर महिला कांग्रेस नेत्रियों के खिलाफ गलत टिप्पणी की है। आरोप लगाया कि यह सब कांग्रेस नेता दलजीत राजू की शह पर मनजोत ने किया है। देर शाम तक कोई कार्रवाई न किए जाने के बाद गुस्साए नेताओं ने थाना सिटी के बाहर धरना दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने मनजोत सिंह व जिला कांग्रेस कार्यकारी प्रधान दलजीत राजू के खिलाफ मामला दर्ज किया।

सियासी दवाब में दर्ज किया गया केस : दलजीत राजू

वहीं, रविवार को मामला दर्ज होने से गुस्साए जिला कांग्रेस कार्यकारी प्रधान दलजीत राजू के नेतृत्व में कांग्रेस नेता व पूर्व पार्षद एसपी हरिदर सिंह से मिले। जहां उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। दलजीत सिंह राजू ने आरोप लगाया कि उक्त कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने दो दिन पहले बैठक कर हाईकमान से फगवाड़ा सीट से पुन विचार करने की मांग की थी। इसके बदले में उस पर राजसी दबाव के चलते कार्रवाई की गई है। उन्होंने मांग की कि पुलिस गहनता से जांच करे।

मामले की जांच के बाद होगी कार्रवाई : एसपी

इस संबंधी बात करने पर एसपी हरिदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले को पूरी गहनता से जांच कर रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं एसपी हरिदर सिंह परमार ने बताया कि गत रात्रि थाना सिटी के बाहर धरना देने पर 30 लोगों के खिलाफ कोविड नियमों व चुनाव आचार संहिता के उल्लघंन के आरोप में केस दर्ज किया है। इस मामले में सोहन सिंह, राज कुमार, नरेश भारद्वाज, मीनाक्षी वर्मा व अज्ञात लोग को नामजद किया गया है।

Edited By: Jagran