संवाद सूत्र, फगवाड़ा : पिरामिड कॉलेज आफ बिजनेस एंड टेक्नोलॉजी मेहटा में जिला शिक्षा विभाग की तरफ से आयोजित 47वीं राज्य विद्यार्थी विज्ञान प्रदर्शनी 2019-20 (तहसील स्तर) में आर्य मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने परचम लहराते हुए दो प्रथम, दो द्वितीय एवं एक तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।

प्रथम पुरस्कार गणितीय प्रारुप की सब थीम पर बनाए गए मॉडल गणितीय खेल में मिडल वर्ग के दो विद्यार्थियों वृंदा और सलोनी ने प्राप्त किया। इसी थीम पर आधारित मॉडल टाइम जोन में सेकेंडरी वर्ग के कुलदीप, साहिल और मानव ने द्वितीय स्थान हासिल किया। सब थीम संसाधन प्रबंधन पर सेकेंडरी वर्ग में बनाए गए पौधे से बायो डीजल एक अनोखी खोज में स्कूल की छात्रा रीतिका एवं यशिका ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। इसी सब थीम पर बनाए गए मॉडल पालीस्टाइरीन से फ्यूल में सीनियर सेकेंडरी वर्ग की कोमलप्रीत कौर एवं हरमन ने द्वितीय स्थान हासिल किया। सब थीम टिकाऊ खेतीबाड़ी एवं अभ्यास पर बनाए गए मॉडल सीनियर में सीनियर सेकेंडरी वर्ग के तमन्ना, जसप्रीत एवं हितेश ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।

स्कूल प्रबंधक सुरिदर चोपड़ा ने विद्यार्थियों और अध्यापकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं बच्चों में आत्म विश्वास को बढ़ाने और प्रतिभा को निखारने के लिए बहुत जरुरी है। प्रिंसिपल नीलम पसरीचा ने अध्यापकों और विद्यार्थियों को इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मोनिका सभ्रवाल, रमेश सचेदवा, सीमा गुप्ता, पी सिंह, नीतिश बत्तरा, लक्ष्य भल्ला, पिंकी, मनप्रीत, शरणजीत, रुपाली आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!