Move to Jagran APP

स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर आप नेताओं के धरने के खिलाफ मोहल्लावासियों का रोष प्रदर्शन बोले- ऐसे में फैलेगा कोरोना

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर आप नेताओं ने स्थानीय विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल के आवास से कुछ दूरी पर धरना लगाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 06:37 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 06:37 AM (IST)
स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर आप नेताओं के धरने के खिलाफ मोहल्लावासियों का रोष प्रदर्शन बोले- ऐसे में फैलेगा कोरोना
स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर आप नेताओं के धरने के खिलाफ मोहल्लावासियों का रोष प्रदर्शन बोले- ऐसे में फैलेगा कोरोना

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी ने संतोष कुमार गोगी के नेतृत्व में स्थानीय विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल के आवास से कुछ दूरी पर धरना लगाया। वीरवार को धरने का दूसरे दिन था। रोष धरने में आप विधायक जय किशन सिंह रोड़ी भी शामिल हुए। हालांकि बाद में आप नेताओं ने मामले में कार्रवाई को लेकर 15 दिन का समय देते हुए धरना खत्म कर दिया । इस दौरान प्रदर्शनकारी इस कथित घोटाले को लेकर पंजाब कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत की बर्खास्तगी की मांग करते रहे और पंजाब सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। उधर, आप पार्टी ने जिस जगह पर रोष धरना लगाया था, वहां के क्षेत्र वासियों ने आप के इस रोष धरने का जमकर विरोध किया। मोहल्लावासियों ने कहा कि कोरोना के बीच इस तरह से एकत्रित होकर धरना देना पूरी तरह गलत है। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाया।

loksabha election banner

वहीं, आप के रोष धरने में शामिल गढ़शकर से विधायक जय किशन सिंह रोढ़ी ने आरोप लगाया कि पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम में करीब 64.91 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। गरीब, बेसहारा बच्चों के पैसे हड़प कर सरकार ने अपनी घटिया मानसिकता का सबूत दिया है। दोपहर करीब तीन बजे विधायक जय किशन सिंह ने बताया कि वे सरकार को 15 दिन का समय देते हैं कि वे इस घोटाले के सभी आरोपितों को गिरफ्तार करे, अगर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता तो 15 दिन बाद मुख्यमंत्री के घर का घेराव किया जाएगा। इसके बाद धरना समाप्त हुआ। इस अवसर पर सीनियर नेता एडवोकेट कश्मीर सिंह मल्ली, रिटा. प्रिंसिपल हरमेश पाठक, शीतल सिंह पलाही, एडवोकेट रोहित शर्मा, एडवोकेट अशीष शर्मा, ललित कुमार, डा. जतिन्दर परहार, नरेश शर्मा, रिटा. प्रिंसिपल निर्मल सिंह, विक्की, हरपाल सिंह ढिल्लों, सुमिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, मोहिदरजीत सिंह, विनोद भास्कर, राजेश कौलसर, मोनू व बिंदु आदि उपस्थित थे।

आप पार्टी के रोष धरने के खिलाफ मोहल्ला वासियों ने खोला मोर्चा

स्थानीय विधायक के घर से कुछ दूरी पर आम आदमी पार्टी की ओर से पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर लगाए गए धरने के खिलाफ मोहल्ला वासियों ने वीरवार को मोर्चा खोल दिया और उन्होंने कोरोना आपदा के गंभीर संकट के बीच लगाए गए इस रोष धरने का जमकर विरोध किया। क्षेत्र वासियों ने कहा कि कोरोना संकट के चलते इस प्रकार का रोष धरना लगाना सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि इस रोष धरनें में शामिल होने वाले सभी नेता बाहर से आए हैं, जिससे क्षेत्र में कोरोना वायरस के फैलाव की आंशका बनी हुई है। वहीं क्षेत्र वासियों ने आरोप लगाया कि बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है, लेकिन आप पार्टी की ओर से ऊंची आवाज में लाउडस्पीकर का प्रयोग किया जा रहा है, जिससे बच्चों की पढ़ाई पर असर हो रहा है। क्षेत्र वासियों ने पुलिस प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि उक्त धरने को यहां से हटवाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.