Move to Jagran APP

93rd Martyrdom Day: बलिदान दिवस आज, कपूरथला के भगत सिंह चौक पर वीर बलिदानियों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

93rd Martyrdom Day कपूरथला में भगत सिंह चौक पर बलिदानी दिवस मनाया जाएगा। लिदानी भगत सिंह राजगुरु व सुखदेव का 93वां बलिदान दिवस शहीद भगत सिंह चौक पर श्रद्धांजलि दी जाएगी। आने वाली पीढ़ी को यह जानना बेहद जरूरी है कि देश की आजादी के लिए किन बलिदानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी है और अपने युवाओं को देश के गौरवमयी इतिहास के बारे में अवगत करवाया जाएगा।

By harnek Singh Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 23 Mar 2024 09:42 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 09:42 AM (IST)
कपूरथला के भगत सिंह चौक पर वीर बलिदानियों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, कपूरथला। बलिदान-ए-आजम भगत सिंह यूथ क्लब की ओर से बलिदानी भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव का 93वां बलिदान दिवस शहीद भगत सिंह चौक में 23 मार्च को मनाया जा रहा है। क्लब प्रधान विशाल राजपूत ने बताया कि क्लब सदस्यों की ओर से सुबह 11 बजे बलिदानी भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को श्रद्धाजंलि भेंट की जाएगी।

loksabha election banner

भगत सिंह की मूर्ति को करवाया जाएगा स्नान

सबसे पहले सुबह चौक में लगी भगत सिंह की मूर्ति को स्नान करवाया जाएगा। बाद में बलिदानियों की जीवनी के बारे युवा वर्ग को जानकारी दी जाएगी। आने वाली पीढ़ी को यह जानना बेहद जरूरी है कि देश की आजादी के लिए किन बलिदानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी है और अपने युवाओं को देश के गौरवमयी इतिहास के बारे में अवगत करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Ludhiana News: जिला चुनाव अधिकारी की तरफ से SAD को नोटिस, पार्टी ने जवाब में कहा- शरारती तत्वों ने लगाए झंडे

योद्धाओं के जीवन के बारे में दी जाएगी जानकारी

समाजसेवी लोगों की ओर से देश की आजादी मे योगदान देने वालों योद्धाओं के जीवन के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर विशु शर्मा, जसविंदर, अमनदीप गोल्डी, दीपक हंस, गुरमुख ढोड, सुखविंदर मोहन सिंह भाटिया, संदीप कश्यप, रमन कुमार, पाला सिंह, दीपक कनौजिया आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Punjab Poisonous Liquor Case: संगरूर में जहरीली शराब पीने से 6 और लोगों की मौत, 15 हुई मृतकों की संख्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.