Move to Jagran APP

शहर में सड़कों, सीवरेज व पेयजल पर एक साल में खर्च किए 50.72 करोड़ : धालीवाल

विधायक धालीवाल की अगुआई में फगवाड़ा का विकास करवाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 10:21 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 10:21 PM (IST)
शहर में सड़कों, सीवरेज व पेयजल पर एक साल में खर्च किए 50.72 करोड़ : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : ब्यूरोक्रेटस से समाजसेवा व जनहितों से जुड़े कामों को प्राथमिकता के आधार पर करवाने के लिए राजनीति में कदम रखने वाले फगवाड़ा से कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। एक आइएएस अधिकारी होने के नाते वह पंजाब सरकार में अलग अलग विभागों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। साफ-सुथरी व ईमानदार छवि रखने वाले बलविंदर सिंह धालीवाल को कांग्रेस पार्टी ने साल 2019 में हुए उपचुनाव में फगवाड़ा विधानसभा से अपना उम्मीदवार घोषित किया और वह रिकार्ड 26 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज करने में सफल रहे। बीते 14-15 महीनों से विधायक धालीवाल फगवाड़ा के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

नववर्ष के मौके पर विधायक धालीवाल की ओर से बीत वर्ष फगवाड़ा विधानसभा में पड़ते ग्रामीण-शहरी क्षेत्रों में चले रहे विकास के कार्यो के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और अपना अबतक करवाए गए कार्यो का रिपोर्ट कार्ड फगवाड़ा की जनता की अदालत में रखा। उधर फगवाड़ा वासी भी विधायक धालीवाल की जनहित को समर्पित कार्यशैली से बेहद खुश है और उन्हें 10 में 10 नंबर दे रहे हैं। वहीं अब विधायक धालीवाल को फगवाड़ा के लोग विकास पुरूष के नाम से जानने लगे हैं।

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए विधायक धालीवाल ने कहा कि शहर में सड़कों, सीवरेज व पेयजल लाइन विछाने पर 50 करोड़ 72 रुपये खर्चे किए गए। जिसमें 42 करोड़ 74 लाख रुपये सड़कों के निर्माण कार्य पर खर्च किए गए। विधायक ने कहा कि अलग-अलग विभागों की ओर से विकास के लिए 293 काम शुरू किए गए थे, जिनमे से 112 काम मुकम्मल हो चुके हैं व 181 का काम चल रहे हैं। यह काम भी जल्द से जल्द पूरा करने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। विधायक धालीवाल ने कहा कि 98 लाख रुपये खर्च कर अलग-अलग वार्डो में 3800 नई एलईडी स्ट्रीट लाईट लगवाई गई है। हर घर तक सीवरेज व पानी की पाइन लाइन पहुंचाने के लिए सात करोड़ रुपये खर्च किए गए खर्च किए जा रहे हैं। इन पैसों से 20 किलो मीटर सीवरेज लाईन तथा 30 किलोमीटर पानी वाली लाईन बिछाई जाएगी। विधायक धालीवाल ने बताया कि फगवाड़ा की लिंक सड़कों पर करीब 22 करोड़ 70 लाख रुपये खर्च किए जा रहे है। जिनमें फगवाड़ा-नकोदर सड़क पर 15.72 करोड़, फगवाड़ा-नकोदर रोड से रुडक़ा कला को जाती सड़क पर दो करोड़ 70 लाख रुपए, जीटी रोड से जगतपुर जट्टा सड़क पर दो करोड़ 83 लाख रुपए, खेड़ा रोड फाटक से गोबिंदपुरा से पंडवा वाली सडक़ पर 144.45 लाख रुपए खर्चे जा रहे है। इसके अलावा फगवाड़ा के सभी पार्को को सुंदर बनाया जा रहा है। विधायक ने कहा कि फगवाड़ा के पार्को में करीब 2500 पौधे लगाए गए हैं ताकि वातावरण को ठीक रखा जा सके। इसके अलावा पार्को में ओपन जिम बनाए जा रहे है। विधायक धालीवाल ने कहा कि फगवाड़ा विधान सभा हलके में पड़ती सभी मंडियों का भी सर्वपक्षीय विकाय किया जा रहा है। विधायक ने कहा कि फगवाड़ा के मुख्य मंडी में चार दीवारी पर 115.50 लाख रुपये खर्च किए गए तथा फड़ों पर 118.32 लाख रुपये तथा पार्किग पर 57.51 लाख रुपए खर्च किए गए। जगतपुर जट्टा मंडी, रावलपिंडी, गांव रिहाणा जट्टा मंडी, गांव माणक वाहद की मंडी की फड़ो पर एक करोड़ आठ लाख रुपये खर्च किए गए। विधायक धालीवाल ने कहा कि फगवाड़ा में चल रहे सभी विकास कार्यो की वह अधिकारियों के साथ समय समय पर बैठक कर समीक्षा करते है और सभी कार्यो में उच्च क्वालिटी का मेटीरियल प्रयोग हो इसे सुनिश्चित बनाने के लिए भी आदेश जारी किए गए है। विधायक धालीवाल ने कहा कि बीते एक साल में करीब 10 हजार नीले स्मार्ट कार्ड बनाए है तथा 2500 लाभार्थियों की पेंशन मंजूर करवाई है।

उन्होंने कहा कि फगवाड़ा में काग्रेस का एक मात्र मुद्दा विकास है तथा लोगो की भलाई व सेवा उनका मकसद जिसको वह हर हाल में पूरा करके ही रहेंगे। धालीवाल ने कहा कि पिछले साल में कोरोना के कारण अर्थव्यवस्था प्रभावित रही लेकिन इसके बाबजूद फगवाड़ा के विकास की गति को धीमे नही होने दिया। फगवाड़ा को आदर्श हलका बनाने का सपना हर हाल में पूरा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.