Move to Jagran APP

50 में से 27 युवा पहली बार चढ़ेगे निगम की सीढि़यां

नगर निगम कपूरथला चुनावों में इस बार युवा उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 10:29 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 10:29 PM (IST)
50 में से 27 युवा पहली बार चढ़ेगे निगम की सीढि़यां

जागरण संवाददाता, नगर निगम चुनावों में इस बार विभिन्न दलों के युवा उम्मीदवारों पर विरासती शहर के वोटरों ने विश्वास दिखाया है। करीब 27 युवा उम्मीदवारों ने अपनी काबीलियत व प्रतिभा के बल पर जीत हासिल की है। वार्ड 32 से राहुल कुमार व वार्ड 30 से करन महाजन तो मात्र 25 और 28 साल के नौजवान है। इनके अलावा हरसिमरनजीत सिंह, छमा, कुलबीर कौर, रेनू भंडारी व देश बंधु भी युवा विजेताओं में शुमार है।

loksabha election banner

यह सभी लगभग 25 से 35 साल की आयु वर्ग में आते है जबकि चार से पांच उम्मीदवार 45 साल से कम है। इन युवाओं के संग अलावा कई तजुर्बेकार भी निगम में मौजूद रहेंगे जिससे नगर निगम के हाउस में युवाओं का जोश और अनुभव का सुमेल रहेगा। इससे शहर के विकास को नई बुलदियों की तरफ ले जाया सकेगा।

कांग्रेस व आप समेत लगभग सभी दलों की तरफ से युवा चेहरों को चुनाव मैदान में उतारा गया था लेकिन सबसे ज्यादा युवाओं पर कांग्रेस व आम आदमी पार्टी ने विश्वास जताया था पर सफलता अकेली कांग्रेस के हिस्से आई है। शिरोमणि अकाली दल व भाजपा ने ज्यादातर तजुर्बे को तरजीह दी थी लेकिन उसे तजुर्बे का कुछ खास लाभ नही मिला है। अकाली दल की तरफ से जीत हासिल करने वाले तीनों उम्मीदवार युवा ही है, जिन्हें वोटरों ने जीत से नवाजा है। वार्ड 16 से शिअद के प्रदीप सिंह कुलार सफलता अर्जित करने में कामयाब रहे जबकि वार्ड 48 से जीत प्राप्त करने वाले हरीश कुमार भी युवा ही हैं।

शहर के सबसे ज्यादा चर्चित युवा प्रत्याशी नगर निगम के वार्ड 30 में एक दूसरे के सामने हैं। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से एडवोकेट पियूष मनचंदा, कांग्रेस की तरफ से करन महाजन, अकाली दल की तरफ से रजिदर सिंह धंजल एवं आम आदमी पार्टी की ओर से कंवर इकबाल एक दूसरे के सामने थे लेकिन करन महाजन जीत प्राप्त करने में सफल रहे। वार्ड 43 से कांग्रेस की रेनू भंडारी भी एक युवा है जिसने जीत दर्ज की है। उधर वार्ड 14 से कांग्रेस के युवा उम्मीदवार विकास शर्मा भी अपनी काबीलियत का लोहा मनवाने में सफल रहे हैं। वार्ड 32 से कांग्रेस की तरफ से राहुल कुमार भी एक युवा प्रत्याशी थे जिन्होंने अपने सियासी कौशल का पूर्वक परिचय दिया है। वार्ड 44 से कांग्रेस के हरसिमरजीत सिंह ने भी जीत हासिल कर युवाओं का सममान बढ़ाया है।

इनके अलावा वार्ड एक से वीना सलवान, वार्ड 2 से मनजिदर सिंह शाही, वार्ड आठ से मनीश अग्रवाल, वार्ड 9 से हरजीत कौर, वार्ड 17 से इंद्रजीत कौर, वार्ड 21 से जीनत, वार्ड 22 से बलजीत सिंह, वार्ड 23 से श्वेता, वार्ड 24 से हरजीत कौर, वार्ड 29 से कुस्म, वार्ड 31 से सरिता, वार्ड 41 से कुलबीर कौर, वार्ड 42 से कंवलजीत सिंह काका, वार्ड 44 से शमा, वार्ड 49 से मनजीत कौर और वार्ड 50 से देश बंधु तमाम युवा सफलता के झंडे गाड़ने में कामयाब हुए है। इनके अलावा वार्ड 6 से ज्योति धीर, 18 से हरजीत सिंह, वार्ड 36 से जगतार सिंह झीता, वार्ड 3 से कुलवंत कौर, वार्ड 4 से मास्टर विनोद सूद, वार्ड 12 से मनोज कुमार, वार्ड 13 से प्रिथपाल कौर, वार्ड 17 से ऊषा अरोड़ा, वार्ड 20 से संदीप सिंह, वार्ड 25 से सविता चौधरी, वार्ड 26 से ग्रीश भसीन, वार्ड 28 से अशोक कुमार भगत, वार्ड 33 से नरिदरजीत कौर, वार्ड 34 से नरिदर मनसू एवं वार्ड 35 से बिमला देवी इत्यादि तजु्र्बेकारों के अनुभव का सुमेल भी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.