जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Update Jalandhar  जालंधर में वीरवार के बाद शुक्रवार को भी सुबह से लेकर दिनभर धूप खिली रहेगी। इस बीच तापमान में इजाफा होगा ही, साथ ही लोगों को उमस का सामना भी करना पड़ेगा। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे को लेकर दिए गए हैं। हालांकि दो दिन बाद बारिश की संभावना भी जताई जा रही है। जानकारों की मानें तो आने वाले कई दिनों तक मौसम यथावत रहेगा।

दरअसल, मानसून का सीजन खत्म हो चुका है। जबकि, अक्टूबर की शुरुआत  में कुछ दिनों हुई पॉकेट रेन लोगों को गर्मी से तो राहत नहीं दे सकी अलबत्ता उमस में भारी इजाफा जरूर हो गया। वहीं बीते सप्ताह अधिकतर दिन रोजाना तेज धूप खिली रही। जिसके परिणाम स्वरूप अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा छू गया। हालांकि, सितंबर माह में हुई तेज बारिश के बाद कम हुए तापमान के बाद लोगों ने अक्टूबर महीने में गर्मी से निजात दिलाने की उम्मीद थी। जबकि रोजाना खिल रही तेज धूप से लोगों के हाथ निराशा लगी है।

इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि आने वाले 2 दिनों के बाद बारिश की संभावना प्रबल है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने तेज हवाएं चलने तथा मुसलाधार बारिश के बाद तापमान में निश्चित रूप से गिरावट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- भजनों पर झूमे श्रद्धालु

शारदीय नवरात्र को लेकर इच्छाधारी शिव मंदिर प्रताप नगर में जारी उत्सव बुधवार को संपन्न हो गया। मंदिर कमेटी के प्रधान राजन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित भजन संध्या के दौरान भजन गायिका नीरू कपूर विशेष रूप से शामिल हुईं। उन्होंने ‘आए नवरात्रे महारानी दे, महारानी दे’ सहित कई मनमोहक भजन प्रस्तुत किए, जिन पर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध होकर झूम उठे। राजन कुमार ने मंदिर कमेटी द्वारा किए जा रहे कार्यो के बारे में बताया। अंत में मंदिर कमेटी की तरफ से नीरू कपूर को सम्मानित किया गया।

Edited By: Vinay Kumar