जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Update Jalandhar जालंधर में मंगलवार से जारी बारिश का दौर लगातार चौथे दिन यानी शुक्रवार को भी जारी रह सकता है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने, तेज हवाएं चलने तथा आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना भी प्रबल है। हालांकि, वीकेंड से मौसम सामान्य हो जाएगा। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले दिनों को लेकर दिए गए हैं। दरअसल, सप्ताह के शुरुआत से लेकर रोजाना बारिश का सिलसिला जारी है। सितंबर माह के मध्यांतर के बाद अचानक से सक्रिय हुए मानसून के चलते मौसम विभाग ने पहले ही 24 सितंबर तक बारिश की संभावना जताई थी। जिसके चलते मंगलवार से वीरवार तक लगातार तीन दिन बारिश का सिलसिला जारी रहा।

इस बीच तापमान में 9 डिग्री के उल्लेखनीय गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 26 तथा न्यूनतम तापमान में भी भारी कटौती के साथ 22 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। जिसके चलते लोगों ने ना सिर्फ गर्मी तथा उमस से राहत हासिल की बल्कि ठंड भी महसूस की। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि 12 साल बाद सितंबर माह में इतना कम तापमान हुआ है‌। उन्होंने कहा कि वीकेंड के बाद धूप खिली रहेगी।

बता दें कि बीते वीरवार को बारिश से ट्रांसपोर्ट नगर फ्लाईओवर के ऊपर लगे क्रैश बैरियर भी अपनी जगह से कंक्रीट समेत ही सरक गए हैं। वहीं पानी जमा होने के कारण जालंधर-पानीपत सिक्सलेन हाईवे से छोटे वाहनों का निकल पाना भारी चुनौती बन गया था। जालंधर में से गुजर रहे 22 किलोमीटर लंबे हाईवे के ऊपर जगह-जगह बारिश के पानी से तलाब बना नजर आ रहा था और सर्विस लेन तक पानी में डूब गई थी।

यह भी पढ़ें-  किसानों के 27 सितंबर के भारत बंद को जालंधर में पूर्ण समर्थन, 4 बजे तक बंद रखे जाएंगे सभी बाजार

यह भी पढ़ें- Video: देखें CM चन्नी दा भंगड़ा, कपूरथला में मुख्यमंत्री ने मंच पर PTU स्टूडेंट्स के साथ जमाया रंग

 

Edited By: Vinay Kumar