Move to Jagran APP

Weather Update: लोहड़ी पर मौसम ने ली करवट, जालंधर, कपूरथला में गरज के साथ तेज बारिश

Weather Update Punjab जालंधर अमृतसर फरीदकोट और लुधियाना में आसमान में घने काले बादल छाए हुए हैं। दिन में ही रात का अहसास हो रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 10:26 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 02:30 PM (IST)
Weather Update: लोहड़ी पर मौसम ने ली करवट, जालंधर, कपूरथला में गरज के साथ तेज बारिश

जालंधर, जेएनएन। मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई है। लोहड़ी पर्व की सुबह जालंधर सहित पंजाब के अधिकतर जिलों में मौसम खराब हो गया है। जालंधर, अमृतसर, फरीदकोट, लुधियाना, अबोहर व मुक्तसर में सुबह से आसमान में घने काले बादल छाए गए। दिन में ही रात का अहसास हो रहा है। वाहन चालकों को लाइटें ऑन करके चलना पड़ रहा है। सुबह दस बजे जालंधर में तेज ठंडी हवाओं और गरज के साथ तेज बारिश शुरू हो गई है। पारा लुढ़कने और ठिठुरन बढ़ने से लोग घरों में दुबक गए हैं।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार देर शाम तक मौसम यथावत रहेगा। जालंधर में अधिकतम तापमान 12 व न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में बादल छंट जाएंगे।

जालंधर में सोमवार सुबह आसमान में घने काले बादल छाए हुए थे। यहां सुबह दस बजे से तेज बारिश हो रही है।

कपूरथला में दिन में छाया अंधेरा, बारिश

कपूरथला में रविवार रात 11 बजे के बाद आसमान में बादल छा गए थे। सुबह बारिश की झड़ी लगने के साथ ही जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। फरीदकोट में भी बारिश हो रही है। अबोहर, अमृतसर और लुधियाना में भी सुबह से ही रुक-रुक कर बूंदाबांदी हो रही है। चंडीगढ़ और होशियारपुर में आसमान में घने बादल छाए हुए हैं। यहां शाम तक बारिश के आसार हैं। होशियारपुर में अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियम और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

कपूरथला में सोमवार सुबह बारिश के बीच मार्ग से गुजरते हुए वाहन।

फाजिल्का में खूब बरसे बादल, निचले क्षेत्रों में भरा पानी

लोहड़ी पर्व पर अकसर ही बारिश होती है। पिछले साल भी लोहड़ी वाले दिन बारिश हुई थी, लेकिन सोमवार को सुबह बादल खूब बरसे। एक घंटे की बारिश से ही क्षेत्र निचले इलाकों में पानी भर गया। जिस कारण सुबह के समय स्कूल जाने वाले बच्चों को गंदे पानी से होकर जाना पड़ा। इसके अलावा दुकानों के आगे पानी भर जाने के कारण दुकानदारी भी काफी प्रभावित हुई। लोहड़ी को लेकर सजी स्टालों के आसपास भी पानी भर गया, जिस कारण दुकानदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

यहां जानें बाकि शहरों का हाल

  • मानसा में छाए घने बादल छाए हैं और हल्की  बारिश हो रही है।
  • बरनाला में हल्की बूंदाबादी हो रही है।
  • मुक्तसर में बारिश के बाद बाजार में पानी भर गया है।
  • होशियारपुर में बारिश ने पंतगबाजों के अरमानों पर पानी फेर दिया है।
  • फरीदकोट में मूसलाधार बारिश से शहर की सड़कों में पानी भर गयाहै। वाहन चालकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।
  • गुरदासपुर में सुबह से बारिश। बारिश के कारण बाजार हुए सुनसान। 

श्री मुक्तसर साहिब में बारिश के बाद मनोरंजन मेले  में भरा पानी।


पतंगबाजों के अरमानों पर फिरा

पंजाब में युवा लोग लोहड़ी पर्व का जश्न पतंगबाजी करके मनाते हैं। हालांकि बारिश ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। विशेषकर बच्चों और युवाओं में पतंगबाजी का खासा क्रेज रहता है। रविवार को शहरों में पूरे दिन पतंगों की दुकानों पर भीड़ जमा रही थी। फिर, सोमवार सुबह से ही मौसम खराब होने के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.