Move to Jagran APP

गुड न्यूजः दिल्ली एयरपोर्ट वोल्वो का टाइम तय, तीन फेरे लगाएंगी बसें, 1100 रुपये किराया

जालंधर से दिल्ली एयरपोर्ट तक वोल्वो सुबह-शाम तीन-तीन फेरे लगाएंगी। इस बार प्रति यात्री किराया 1100 रुपये रखा गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 10:38 AM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 10:38 AM (IST)
गुड न्यूजः दिल्ली एयरपोर्ट वोल्वो का टाइम तय, तीन फेरे लगाएंगी बसें, 1100 रुपये किराया

जागरण संवाददाता, जालंधर : एनआरआइ यात्रियों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआइ) एयरपोर्ट दिल्ली तक वोल्वो बस सेवा उपलब्ध करवाने के लिए पंजाब रोडवेज ने अपनी तीनों बसों के टाइम निर्धारित कर दिए हैं। इंटरनेशनल फ्लाइट्स के मद्देनजर पंजाब रोडवेज वोल्वो दिन के समय ही आईजीआइ एयरपोर्ट दिल्ली के लिए रवाना होगी और तीनों बसें रात में विभिन्न टाइम पर एयरपोर्ट से जालंधर के लिए चलेंगी।

loksabha election banner

पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर परनीत सिंह मिन्हास ने बताया कि नई समय सारिणी के मुताबिक तड़के 6:50 बजे, 11:00 बजे और बाद दोपहर 3:30 बजे जालंधर से आईजीआइ एयरपोर्ट के लिए वोल्वो बसें रवाना की जाएंगी। इसी तरह से इन बसों की जालंधर वापसी का समय सारणी इंटरनेशनल फ्लाइट्स के आगमन के मुताबिक आधी रात के बाद ही रखी गई है। पंजाब रोडवेज जालंधर की पहली वोल्वो आईजीआइ एयरपोर्ट दिल्ली से रात 12:30 बजे जालंधर के लिए रवाना होगी। उसके बाद रात 2:00 बजे एवं तड़के 3:30 बजे वोल्वो चलाई जाएगी। खास यह है कि अब पंजाब रोडवेज 1065 की बजाय 1100 रुपये प्रति यात्री जालंधर से एयरपोर्ट तक का किराया वसूलेगी।
 

दूसरी तरफ आईजीआइ एयरपोर्ट दिल्ली का संचालन करने वाली निजी कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) से एग्रीमेंट शर्तें पूरी न होने के चलते वीरवार को एयरपोर्ट के लिए वोल्वो बसों का संचालन संभव नहीं हो सका है। पंजाब रोडवेज जालंधर डिपो की तरफ से कंपनी के अधिकारियों से संपर्क साधा गया है, जिन्होंने रोडवेज की तरफ से लिए गए नेशनल परमिट की कॉपी मंगवाई है। जनरल मैनेजर परनीत सिंह मिन्हास ने कहा कि कंपनी को तत्काल नेशनल परमिट की कापियां भिजवाई जा रही हैं और अन्य शर्तों पर भी सहमति बनाई जा रही है। जल्द से जल्द वोल्वो बस सेवा शुरू करने के लिए डिपो से संबंधित अधिकारियों को भी दिल्ली भिजवाया जा रहा है ताकि दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड से एग्रीमेंट को अमलीजामा पहनाया जा सके।

रोडवेज हरियाणा को देगी पांच हजार रुपये रोजाना टैक्स

पंजाब रोडवेज की तरफ से वोल्वो बसों का संचालन नेशनल परमिट पर किए जाने के चलते अब रोडवेज को दैनिक स्तर पर हरियाणा एंट्री पर टैक्स भी चुकाना होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार टैक्स की दर लगभग 5000 रुपये प्रतिदिन है।
 

ये है टाइमिंग (जालंधर से
सुबह 6:50 बजे
सुबह 11:00 बजे
दोपहर 3:30 बजे

दिल्ली एयरपोर्ट से
रात 12:30 बजे
रात 2:00 बजे
तड़के 3:30 बजे

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.