Move to Jagran APP

Punjab scholarship scam: विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा व बहुजन समाज पार्टी ने किया चक्का जाम, डीसी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप को लेकर विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा और बहुजन समाज फ्रंट की ओर से जिला प्रशासकीय दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थी और फ्रंट के सदस्यों ने सड़क पर बैठकर चक्का जाम कर दिया। जिस वजह से वाहन चालकों से कहासुनी भी हुई।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 12:47 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 12:55 PM (IST)
Punjab scholarship scam:  विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा व बहुजन समाज पार्टी ने किया चक्का जाम, डीसी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे
पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप को लेकर विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा और बहुजन समाज फ्रंट ने दिया धरना। (जेएनएन)

जालंधर, जेएनएन। पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप को लेकर विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा और बहुजन समाज फ्रंट की ओर से जिला प्रशासकीय दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थी और फ्रंट के सदस्यों ने सड़क पर बैठकर चक्का जाम कर दिया। जिस वजह से कचहरी चौक से लाडोवाली रोड और लडोवली रोड से कचहरी चौक की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को दिक्कत आई। जिस वजह से वाहन चालकों से कहासुनी भी हुई और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई।

loksabha election banner

इसके चलते सभी प्रदर्शनकारियों ने पंजाब पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी की। उनका कहना था कि जब भी वह स्कॉलरशिप के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन करते हैं तो जिला प्रशासन और पुलिस सिर्फ हवाई आश्वासनों के जरिए उन्हें शांत करवा देती है मगर नतीजा कोई भी नहीं निकल रहा। जिसके चलते ही उन्होंने बुधवार को डीसी ऑफिस के सामने कड़ा संघर्ष करने का प्लान बनाया था।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से निरंतर पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप को लेकर राजनीति खेली जा रही है जिसे केवल विद्यार्थी वर्ग का ही नुकसान हो रहा है। अगर अभी भी सरकार ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप और विद्यार्थी वर्ग के हित में कोई फैसला नहीं लिया तो इसके कड़े प्रणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। विद्यार्थी दीपक बाली और नवदीप ने कहा कि स्कॉलरशिप के मामले में वे जिला प्रशासकीय अधिकारियों पुलिस अधिकारियों और सरकार के नुमाइंदों तक से बैठने कर चुके हैं। प्रत्येक की तरफ से जल्द से जल्द विद्यार्थियों के हक में फैसला सुनाने की बात तो की गई पर नतीजा नहीं निकाला जा सका।

हालात यह बने हुए हैं कि स्कॉलरशिप ना मिल पाने की वजह से विद्यार्थी आदि की पढ़ाई भी जारी नहीं कर पा रहे हैं। क्योंकि लोग डॉन की वजह से पहले ही आर्थिक मंदी झेल रहे विद्यार्थी और उनके परिवार को रोजी-रोटी का जुगाड़ कर पाना भी मुश्किल हो गया है। वहीं बसपा नेता सुखविंदर सिंह कोटली ने कहा कि वह हमेशा ही विद्यार्थी वर्ग के साथ रहे हैं और निरंतर उनके हित के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

सरकार विद्यार्थियों के साथ स्कॉलरशिप मामले में खिलवाड़ करती आ रही है। जिसका जवाब उन्हें देना बेहद जरूरी है अगर अभी भी सरकार ने जल्द से जल्द इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाए तो वह बड़े संघर्ष को अंजाम देने से भी पीछे नहीं हटेंगे। क्योंकि यह मामला महक जालंधर के विद्यार्थियों का नहीं बल्कि पूरे राज्य के विद्यार्थियों से जुड़ा हुआ है। इस मौके पर उनके साथ दर्शन लाल और सुखजिंदर सिंह सहित पार्टी के सदस्य मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.