Move to Jagran APP

महिला कांग्रेस प्रधान जसलीन सेठी पर भड़कीं पूर्व उपप्रधान मनदीप कौर, अवतार हैनरी से शिकायत

प्रधान बलदेव सिंह देव ने कहा कि मनदीप कौर को अनुशासनहीनता के लिए नोटिस जारी करके जवाब मांग जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 12:53 PM (IST)
महिला कांग्रेस प्रधान जसलीन सेठी पर भड़कीं पूर्व उपप्रधान मनदीप कौर, अवतार हैनरी से शिकायत
महिला कांग्रेस प्रधान जसलीन सेठी पर भड़कीं पूर्व उपप्रधान मनदीप कौर, अवतार हैनरी से शिकायत

जालंधर, जेएनएन। कांग्रेस भवन में मंगलवार को एक बार फिर हंगामा हो गया। इस बार पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं में विवाद हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी का जन्मदिवस मनाने के लिए आयोजित समारोह से पहले महिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जसलीन सेठी अपनी साथियों के साथ किसी मुद्दे पर चर्चा कर रहीं थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें लोगों की परवाह नहीं करनी चाहिए। हाथी अपनी चाल चलता है और कुत्ते भौंकते रहते हैं। जिला कांगेस की पूर्व उपप्रधान मनदीप कौर उसी समय कमरे में दाखिल हुईं थीं। उन्होंने यह बात सुनी और बाहर आकर गुस्सा करने लगी।

loksabha election banner

उनका आरोप था कि डॉ. जसलीन सेठी ने उन पर कमेंट किया है। वह महिला कार्यकर्ताओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करती। हालांकि इस दौरान डॉ. सेठी महिला कार्यकर्ताओं के साथ कमरे में शांत बैठी रहीं। उन्होंने मनदीप कौर के गुस्से पर प्रतिक्रिया नहीं दी। मौके पर मौजूद डॉ. प्रदीप राय ने मनदीप कौर को समझाया और मामला सुलझाने की बात कही।

कुछ देर बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलदेव सिंह देव और पूर्व मंत्री अवतार हैनरी कांग्रेस भवन पहुंच गए। हैनरी ने मनदीप कौर से बात की और कहा कि गुस्सा किसी विवाद का हल नहीं है। इस मामले में कांग्रेस प्रधान बलदेव सिंह देव ने हैनरी से बात करने के बाद कहा कि मनदीप कौर को अनुशासनहीनता के लिए नोटिस जारी करके जवाब मांग जाएगा।

पहले डॉ. सेठी के साथ थीं मनदीप कौर

मनदीप कौर कांग्रेस से जुडऩे के बाद महिला कांग्रेस प्रधान डॉ. जसलीन सेठी के साथ पार्टी के लिए काम करती थीं। डॉ. सेठी से किसी नाराजगी होने के बाद वे तत्कालीन जिला कांग्रेस प्रधान दलजीत सिंह आहलुवालिया से जुड़ गईं। आहलुवालिया ने मनदीप कौर को जिला कांग्रेस का उपप्रधान नियुक्त कर दिया था। हालांकि फिलहाल मनदीप कौर के पास कोई पद नहीं है।

अनुशासनहीनता करने वाले कांग्रेस भवन में बैन हों : जसलीन सेठी

महिला कांग्रेस प्रधान डॉ. जसलीन सेठी ने कहा कि मनदीप कौर ने कांग्रेस भवन में अनुशासनहीनता की है और उन्हें अपशब्द कहे हैं। उन्होंने पूर्व मंत्री अवतार हैनरी और जिला प्रधान बलदेव सिंह देव को सारी जानकारी दे दी है। उनकी पार्टी से अपील है कि अनुशासनहीनता करने वालों को कांग्रेस भवन में आने से बैन किया जाना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.