जागरण संवाददाता, जालंधर : शनिवार को कोरोना से दो महिलाओं की मौत हो गई और 55 लोग पाजिटिव पाए गए। 141 मरीज ठीक हुए। उधर वैक्सीन का स्टाक आने के बाद लोगों में उत्साह बढ़ रहा है। जून में पहली बार एक दिन में 15 हजार लोगों को टीका लगा। शनिवार को टीकाकरण के लिए 107 सेंटर बनाए गए थे। देर रात 45 साल से अधिक आयु वर्ग के 12 हजार डोज कोविशील्ड पहुंची। हालांकि दिन में इस आयु वर्ग के लोग डोज न होने की वजह से परेशान रहे लेकिन रविवार को वे सेंटरों में जाकर टीका लगवा सकते हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि शनिवार को 15 हजार लोगों को वैक्सीन लगी।

यहां से आए संक्रमित केस : सेहत विभाग के अनुसार कुष्ठ आश्रम से एक, सेना के अस्पताल से दो, बस स्टैंड से चार, माडल हाउस से तीन, दियोल नगर, बस्ती बावा खेल, महितपुर, नेता जी पार्क, बस्ती गुजां, स्वर्ण पार्क, बस्ती दानिशमंदा, मकसूदा, जालंधर छावनी व फिल्लौर से दो-दो लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने बताया कि मरीजों की संख्या तेजी से कम होने से जिला प्रशासन व सेहत विभाग को भी राहत मिलनी शुरू हुई है। 6597 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। -------

शनिवार को आए केस

बच्चे 03

महिलाएं 24

पुरुष 28

-----

ब्लैक फंगस के दो संदिग्ध मरीज रिपोर्ट

शनिवार को ब्लैक फंगस के दो संदिग्ध मामले सामने आए। हालांकि किसी मरीज की मौत नहीं हुई। जिले में मरीजों की कुल संख्या 82 पहुंच गई है। इनमें 43 जालंधर व 35 पंजाब के अन्य जिलों और चार दूसरे राज्यों के हैं। 18 मौतें हो चुकी है।

Edited By: Jagran