Move to Jagran APP

जालंधर में खुलेआम टैक्स चोरी, दिल्ली से रोजाना बसों पर आ रहा बिना बिल का माल; सरेआम हाईवे किनारे हो रहा गड़बड़झाला

बस माफिया दिवाली से ठीक पहले जमकर सरकारी खजाने का धुआं निकल रहा है। दिल्ली से बिना बिल का सामान जालंधर पहुंचाया जा रहा है। रोजाना सुबह आठ बजे से पहले ही दिल्ली से जालंधर दिल्ली से अमृतसर और दिल्ली से जम्मू की तरफ बसों में माल पहुंच रहा है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 10:56 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 10:56 AM (IST)
जालंधर में खुलेआम टैक्स चोरी, दिल्ली से रोजाना बसों पर आ रहा बिना बिल का माल; सरेआम हाईवे किनारे हो रहा गड़बड़झाला
जालंधर में दिल्ली से रोजाना बसों पर आ रहा बिना बिल का माल।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। दिवाली से ठीक पहले बस माफिया जमकर सरकारी खजाने का धुआं निकल रहा है। फेस्टिव सीजन के चलते राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) दिल्ली से हो रही भारी भरकम खरीद बिना बिल के ही जालंधर पहुंचाई जा रही है। रोजाना सुबह आठ बजे से पहले ही दिल्ली से जालंधर, दिल्ली से अमृतसर और दिल्ली से जम्मू की तरफ संचालित की जा रही बसों में बिना बिल का माल लादकर जालंधर तक पहुंचाया जा रहा है। बस पहुंचने से पहले ही बिना बिल का माल रिसीव करने के लिए थ्री व्हीलर तैयार खड़े होते हैं और बस के रुकते ही तीव्र गति से माल को उतार कर छोटे वाहनों में लाद लिया जाता है और फिर शहर के अंदर गोदामों तक पहुंचा दिया जाता है। खास यह है कि ऐसा गड़बड़झाला सरेआम हाईवे किनारे चलता है। जो सरकारी मशीनरी पर सवालिया निशान लगा रहा है।

loksabha election banner

गिफ्ट आइटम्स और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान की भरमार

खास यह है कि फेस्टिव सीजन चालू हो जाने के चलते जो माल इन बसों में लादकर पहुंचाया जा रहा है। उनमें ज्यादा गिफ्ट आइटम्स एवं इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान शामिल रहता है। डिग्गी एवं छत के ऊपर कैरियर में समान रखकर लाया जाता है और इस बात का खास ध्यान रखा जाता है कि सामान को कोई नुकसान न पहुंचे।

कई बार पकड़े जा चुके बिना बिल के गहने

बिना बिल के महानगर तक माल पहुंचाने का गड़बड़झाला बीते लंबे अरसे से जारी है। कई बार तो जीएसटी मोबाइल विंग की तरफ से बिना बिल के गहने तक भी पकड़े जा चुके हैं। सारा माल ऐसी ही बसों से पकड़ा गया है। बावजूद इसके बस माफिया पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। फेस्टिव सीजन शुरू हो जाने के चलते अब दिल्ली से माल की खरीद ज्यादा हो रही है और बसें भर-भर कर माल जालंधर तक पहुंचाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.