जागरण संवाददाता, बठिंडा। शहर में घरेलू झगड़े से परेशान होकर घर छोड़कर गई 12 व 13 वर्षीय दो सगी बहनों को बठिंडा पुलिस ने शिकायत मिलने के चार घंटे के भीतर सुरक्षित बरामद कर उन्हें परिजनों के हवाले कर दिया गया। एसएसपी बठिंडा अमनीत कौंडल ने बताया कि बीती 24 जनवरी 2022 को शाम सवा पांच बजे थाना थर्मल में कंट्रोल रूम बठिंडा पर एक काल आई है, जिसपर एक व्यक्ति ने सूचना दी कि उसकी 12 व 13 साल की दो बेटियां दोपहर एक बजे नेशनल कालोनी में ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी, लेकिन शाम के पांच बजे तक वह घर पर वापिस नहीं आई।

पुलिस के कंट्रोल रूम पर सूचना मिलने के बाद थाना थर्मल के एसएचओ एसआइ बलविंदर सिंह ने कार्रवाई करते हुए टेक्नीकल सेल की मदद से दोनों लड़कियों की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस टीम ने एक लड़की को बरनाला के बस स्टैंड से सुरक्षित बरामद किया गया, जबकि दूसरी लड़की को गांव महिल कलां टोल प्लाजा के पास चलती हुई बस को रोककर बरामद किया गया। एसएसपी कौंडल ने दावा किया कि बठिंंडा पुलिस ने चार घंटे के भीतर ही दोनों लड़कियों को सुरक्षित बरामद किया गया।

उन्होंने बताय कि पुलिस द्वारा दोनों लड़कियों से की गई पूछताछ में बताया कि घरेलू झगड़ों से परेशान होकर घर से चली गई थी। इसमें किसी भी व्यक्ति को कोई कसूर नहीं है। पुलिस ने दोनों लड़कियों की काउंसलिंग करने के बाद उन्हें परिजनों के हवाले कर दिया गया। लड़कियों को ढूंढने वाली थाना थर्मल के एसएचओ एसआइ बलविंदर सिंह, एएसआइ विषणु दास, हैंड कांस्टेबल प्रीतम सिंह, सीनियर सिपाही प्रभजिंदर सिंह को एसएसपी ने प्रशंसा की और उन्हें सार्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

Edited By: Vinay Kumar