Move to Jagran APP

भोगपुर शुगर मिल में 15 मेगावाट पावर प्लांट का ट्रायल शुरू, सहकारिता मंत्री ने किया दौरा Jalandhar News

इस प्लांट के साथ-साथ इसमें एक बिजली पैदा करने के लिए को-जनरेशन प्लांट भी स्थापित किया जाएगा। इसकी समर्था 15 मेगावाट होगी।

By Edited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 08:33 PM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 09:45 AM (IST)
भोगपुर शुगर मिल में 15 मेगावाट पावर प्लांट का ट्रायल शुरू, सहकारिता मंत्री ने किया दौरा Jalandhar News
भोगपुर शुगर मिल में 15 मेगावाट पावर प्लांट का ट्रायल शुरू, सहकारिता मंत्री ने किया दौरा Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने 15 मेगावाट पावर प्लांट के बोयलर के काम की भोगपुर शुगर मिल में ट्रायल की शुरुआत की। रंधावा ने शनिवार को मिल का दौरा किया और कहा कि मिल की मौजूदा समर्था 1016 टीसीडी है। राज्य सरकार इस प्रोजेक्ट के नवीनीकरण पर 108 करोड़ रुपये खर्च कर रही है। इसके तहत इस प्रोजेक्ट की समर्था 3000 टीसीडी हो जाएगी व यह नया प्लांट 2019-20 वाले पिड़ाई सीजन में शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इस प्लांट के साथ-साथ इसमें एक बिजली पैदा करने के लिए को-जनरेशन प्लांट भी स्थापित किया जाएगा। इसकी समर्था 15 मेगावाट होगी। उन्होंने कहा कि इसमें 8.54 मेगावाट वारकाम को बेची जाएगी, जिससे हर पिड़ाई सीजन के दौरान मिल को 25 करोड़ रुपये का मालिया मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मिल इस समय 12722 हेक्टेयर जमीन के गन्ना काश्तकारों के द्वारा पैदा किए गन्ने की पिड़ाई करती है। इसी तरह उन्होंने कहा कि यह मिल 109 एकड़ जमीन पर स्थापित है, जिसमें 25 एकड़ पर अब नवीनीकरण करने वाला प्रोजेक्ट लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस काम को करने वाले एजेंसी एक साल तक फैक्टरी के रखरखाव का काम भी देखेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस प्रोजेक्ट को फरवरी तक मुकम्मल करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कंपनी के नुमाइंदों व सरकारी अधिकारियों को यह काम समय पर मुकम्मल करने के निर्देश देते कहा कि वे सोमवार को चंडीगढ़ में आएं, जहां इस प्रोजेक्ट को समय पर मुकम्मल करने के लिए विभाग की ओर से जायजा लिया जाएगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.