जालंधर, जेएनएन। Top Jalandhar News of the day, 21 September 2019। जालंधर देहात पुलिस ने करतारपुर और नूरमहल में ठेके लूटने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उधर, फगवाड़ा के भगतपुरा में एक मकान की छत गिरने से एक महिला की मौत हो गई। दूसरी ओर नकोदर के हरिपुर के गांव के लोगों ने तालाबों को सैर योग्य पार्कों में बदलकर गांव का नाम ऊंचा किया है।

देहात पुलिस ने दबोचे पांच लुटेरे

जालंधर देहात पुलिस ने करतारपुर और नूरमहल में शराब के ठेके लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को उस वक्त गिरफ्तारकर लिया जब वे एक कार में लूट की वारदात अंजाम देने निकले थे। रूरल पुलिस के एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि अारोपितों की पहचान नूरमहल के गांव सुनड़ा निवासी संदीप सिंह उर्फ रिंपा (44), पवनदीप सिंह (24), जमशेर के गांव भोडे निवासी जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सा (33), कपूथला के गांव सुखवीर सिंह उर्फ सोनू (35) अौर कपूरथला के महताबगढ़ के परमवीर सिंह उर्फ रिंका (34) के रूप में हुई है।

फगवाड़ा में छत गिरने से महिला की मौत

फगवाड़ा के भगतपुरा में शनिवार सुबह उस समय सनसनी फैल गई जब एक मकान की छत भरभरा कर गिर गई। हादसे में रेखा देवी नाम की महिला की मौत हो गई है। वहीं, पति और पुत्र बुरी तरह घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है।

लोग दूर-दूर से देखने आते हैं गांव हरिपुर के तालाब

तहसील नकोदर के गांव हरिपुर में ग्रामीणों और एनआरआईज ने छप्पड़ को एक शानदार सैरगाह के रूप में विकसित कर नई मिसाल कायम की है। इसकी दाद सरकार ने भी दी है। यहां के चारों तालाबों का गांववालों ने कायाकल्प कर दिया है। इसी कारण गांव की पंचायत को स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को स्टेट अवार्ड से नवाजा गया था। अब इसे लुधियाना की पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी में 21 सितंबर से शुरू हो रहे किसान मेले में भाई बाबू सिंह बराड़ बेस्ट पौंड अवार्ड दिया जाएगा। गांव के बदली नुहार वाले छप्पड़ों को देखने के लिए दूर-दूर लोग पहुंचते हैं।

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!