Move to Jagran APP

जूस के डिब्बों में लाए एक किलो हेरोइन, दंपती सहित तीन गिरफ्तार

जालंधर : दिल्ली से जूस के डिब्बों में हेरोइन लाकर पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई करने आए कार सवार पति-पत्नी और उनके एक साथी को सीआइए स्टाफ देहाती ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 07:30 AM (IST)
जूस के डिब्बों में लाए एक किलो हेरोइन, दंपती सहित तीन गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जालंधर : दिल्ली से जूस के डिब्बों में हेरोइन लाकर पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई करने आए कार सवार पति-पत्नी और उनके एक साथी को सीआइए स्टाफ देहाती ने गिरफ्तार किया है। ग्रीन मॉडल टाउन गोराया निवासी कुलवंत ¨सह, उसकी पत्नी संदीप कौर और उनके साथी रुड़कां कलां रोड, गोराया निवासी हनी के पास से पुलिस को एक किलो हेरोइन मिली, जो उन्होंने जूस के दो डिब्बों में छिपा कर रखी थी। इसे उन्होंने पंजाब के अलग-अलग हिस्सों सप्लाई करना था।

loksabha election banner

एसएसपी नवजोत ¨सह माहल ने बताया कि सीआइए-1 के प्रभारी ह¨रदर ¨सह और 2 के प्रभारी शिव कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर गोराया के निकट बोपाराय पुली के पास नाकाबंदी के दौरान आई-20 कार को रोका। तलाशी लेने पर उसमें से एक किलो हेरोइन मिली। इसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे दिल्ली में रहने वाले एक व्यक्ति से हेरोइन की सप्लाई लेते हैं। पहले भी वह हेरोइन दिल्ली से लाकर पंजाब, हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई कर चुके हैं। एसएसपी माहल ने बताया कि तीनो को रिमांड पर लेकर हेरोइन की सप्लाई देने और लेने वालों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

गोराया में बैठे सप्लायरों को देते थे हेरोइन

जांच में सामने आया है कि कुलवीर व हनी गोराया में हेरोइन सप्लाई करने के लिए गोराया में ही एक जाति विशेष के लोगों को अपना सप्लायर बनाते थे। उनको हेरोइन देते और वो अलग-अलग शहरों में जाकर सप्लाई देकर आते थे। अभी तक की जांच में पता चला है कि बड़ी रेव पार्टी व रईस लोगों की पार्टियों में हेरोइन सप्लाई होती थी। स्कूल-कॉलेज में सप्लाई के बारे में पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ करेगी।

अमीर बनने के लिए मेकअप आर्टिस्ट बन गया हेरोइन तस्कर

हेरोइन के साथ गिरफ्तार हुआ हनी मेकअप आर्टिस्ट है। फगवाड़ा की न्यू इमेज ब्यूटी एकेडमी में उसने एक साल कोर्स किया। 2016 से ही वो एमएचएफए सैलून नोएडा में बतौर मेकअप आर्टिस्ट काम करता था। उसका गोराया में काफी आना-जाना था और जहां पर वो जाता था वहां कुलवीर के साले का घर भी था। कुलवीर अपनी पत्नी संदीप के साथ वहां पर आता-जाता था जिससे उनकी दोस्ती हो गई। कुलवीर ने उसे जल्द अमीर बनने के लिए हेरोइन बेचने का रास्ता दिखाया। पैसों के लालच में वह मेकअप आर्टिस्ट से हेरोइन तस्कर बन गया।

कुलवीर और हनी के खिलाफ पहले भी दर्ज हैं मामले

हेरोइन की सप्लाई करने आए कुलवीर के खिलाफ पहले भी नशा तस्करी के मामले दर्ज हैं। बीते पांच सालों से कुलवीर नशा तस्करी करता था। उसके खिलाफ थाना गोराया में दो एनडीपीएस एक्ट के मामले दर्ज हैं। वहीं हनी के खिलाफ भी कांगड़ा में हत्या का मामला दर्ज है। बताया जा है कि हनी ने वहां पर अपने ही किसी साथी की रंजिशन हत्या की थी। हनी ने हत्या के मामले में खुद को फंसाने की बात कही है लेकिन पुलिस अभी इस बात की जांच कर रही है कि उसने हत्या किसकी की है और क्यों की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.