जालंधर, जेएनएन। जिले में एक जून से ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) बनने शुरू हो जाएंगे। इसके लिए बस स्टैंड के नजदीक स्थित आरटीए के ड्राइविंग ट्रैक पर प्रबंध शुरू कर दिए गए हैं। फिलहाल ड्राइविंग लाइसेंस की 40 अप्वाइंटमेंट मिलेंगी लेकिन यह पक्के या लर्निंग की हैं, इसके बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है। आरटीए सेक्रेटरी बरजिंदर सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि ट्रैक पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। शारीरिक दूरी के लिए वहां गोले लगा दिए गए हैं जबकि सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा ट्रैक के गेट पर ही शरीर का तापमान चैक करने वाला थर्मल इन्फ्रारेड थर्मामीटर रखा जाएगा। अगर किसी को बुखार हुआ तो उसे ट्रैक पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों की अप्वाइंटमेंट का समय कर्फ्यू के दौरान ट्रैक बंद होने से निकल गया, अब उन्हें दोबारा अप्वाइंटमेंट लेनी होगी। हालांकि वे इस बारे में अधिकारियों से बातचीत कर कोई राहत देने की कोशिश जरूर करेंगे। उन्होंने कहा कि कफ्र्यू के दौरान जो डीएल एक्सपायर हो गए, उनकी अवधि अब 30 जून तक मानकर सुविधा दी जाएगी।

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का काम भी शुरू

गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगने का काम भी शुरू हो गया है। यह शुरुआत प्रतापपुरा अनाज मंडी स्थित फिटमैंट सेंटर में की गई है। जहां पर अप्वाइंटमेंट के साथ लोग सीधे भी प्लेट लगा सकते हैं। हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में आरटीए सेक्रेटरी बरजिंदर सिंह को अधिकारिक सूचना नहीं दी गई। अब सोमवार को कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों से आरटीए बैठक करेंगे ताकि कंपनी के काम से लोगों को किसी किस्म की परेशानी न हो।

 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!