Move to Jagran APP

दी होलसेल जनरल मर्चेट एसोसिएशन का ऐलान, बरकरार रहेगी गर्मियों की छुट्टियों की परंपरा

दरपेश समस्याओं पर भी चर्चा की गई इस दौरान उन्होंने कहा कि मई 2970 1977 में जिले के प्रमुख व्यापारियों की संस्था दी होलसेल जनरल मर्चेंट एसोसिएशन ने इंटर ताली वर्षों में व्यापारियों को पेश आ रही तमाम समस्याओं के समाधान के लिए भरसक प्रयास किया है इस मौके पर उन्होंने कहा कि जीएसटी ब्लू पर ब्लू पर बिल बिल पर एचएसएन कोड लिखने के प्रावधान को जल्द से जल्द समाप्त किया जाना चाहिए कारण

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 May 2019 09:14 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2019 09:14 PM (IST)
दी होलसेल जनरल मर्चेट एसोसिएशन का ऐलान, बरकरार रहेगी गर्मियों की छुट्टियों की परंपरा
दी होलसेल जनरल मर्चेट एसोसिएशन का ऐलान, बरकरार रहेगी गर्मियों की छुट्टियों की परंपरा

जागरण संवाददाता, जालंधर : जिले की एक मात्र होलसेल मार्केट अटारी बाजार में गर्मियों की छुट्टियों की परंपरा बरकरार रहेगी। इसका ऐलान दी होलसेल जनरल मर्चेट एसोसिएशन अटारी बाजार के प्रधान राजेश कपूर व लाइफ चेयरमैन तरसेव जैन ने किया। एसोसिएशन के 43 वर्ष पूरे होने को लेकर आयोजित समारोह के दौरान व्यापारियों को पेश समस्याओं पर भी चर्चा की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मई 1977 में जिले के प्रमुख व्यापारियों की संस्था दी होलसेल जनरल मर्चेंट एसोसिएशन ने 43 वर्षों में व्यापारियों को पेश आ रही समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि जीएसटी बिल पर एचएसएन कोड लिखने के प्रावधान को जल्द से जल्द समाप्त किया जाना चाहिए। इसका कारण, इससे सरकार को तो कोई लाभ नहीं होता है, लिहाजा इसकी औपचारिकताएं पूरी करना व्यापारियों के लिए यह सिरदर्द बना हुआ है। उन्होंने कहा कि एक ही एचएसएन कोड पर कई प्रकार के टैक्स हैं। उदाहरण के तौर पर एचएसएन कोड पर 9619 के दायरे में सेनेटरी पैड तथा बेबी डाइपर आते है जिसमें सेनेटरी टैक्स फ्री है, जबकि बेबी डाइपर पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगाया गया है। समारोह के दौरान गर्मियों की छुट्टियों को लेकर 24 से 28 जून तक बाजार बंद रखने की घोषणा की गई। इसके साथ ही 80 वर्ष से ऊपर के संस्था के सदस्यों को एसोसिएशन की तरफ से सम्मानित करने का फैसला लिया गया। अन्य महत्वपूर्ण फैसले में अगस्त महीने में आउटडोर मीटिग करने पर भी सहमति बनी। इस अवसर पर समयबद्धता तथा लक्की ड्रा भी निकाले गए। समारोह के दौरान व्यापारियों ने समस्याओं पर भी चर्चा की। इस अवसर पर वरिष्ठ उपप्रधान राकेश बाहरी, महासचिव गुरप्रीत सिंह, राजेश कोहली, भरत कुमार, राजेश जैन, अमरजीत सिंह कुक्कू, सतीश छाबड़ा, राजेश अग्रवाल, नवदीप शर्मा, वरिदर आनंद, सुरिदर जैन, हर्ष पुरी, प्रवीण महाजन, हरमिदर सिंह आहूजा, अंकुश, लखबीर सिंह, रमेश शर्मा, वरिदर अरोड़ा, राजा, सन्नी, गुरप्रीत व अन्य मौजूद थे।

------------

छुट्टियों का मुद्दा गर्माया

अटारी बाजार में गर्मियों की छुट्टियों को लेकर एक बार फिर से मुद्दा गर्मा गया है। कारण, एक संस्था ने गर्मियों की छुट्टियां न करने की घोषणा की थी जबकि, 242 सदस्यों वाली संस्था दी होलसेल जनरल मर्चेंट एसोसिएशन ने वार्षिक समारोह के दौरान गर्मियों को लेकर पांच दिन बाजार बंद रखने का एलान कर दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.