Move to Jagran APP

अगले हफ्ते होने वाली जनरल हाउस की बैठक में सत्ता पक्ष को घरने की तैयारी

पार्षदों की ओर से एस्टीमेट नहीं सौंपे जाने को लेकर टल रही जनरल हाउस की बैठक 19 को हो सकती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Apr 2018 02:52 PM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2018 02:52 PM (IST)
अगले हफ्ते होने वाली जनरल हाउस की बैठक में सत्ता पक्ष को घरने की तैयारी
अगले हफ्ते होने वाली जनरल हाउस की बैठक में सत्ता पक्ष को घरने की तैयारी

जालंधर : पार्षदों की ओर से एस्टीमेट नहीं सौंपे जाने को लेकर टल रही जनरल हाउस की बैठक 19 अप्रैल को हो सकती है। जहा एक ओर हाउस की बैठक में विपक्ष द्वारा सत्ता पक्ष को घेरने के लिए शहर में अवैध निर्माणों का मुद्दा जोर-शोर से उठाया जा सकता है, वहीं, सत्ता पक्ष के कुछ पार्षद भी बिल्डिंग ब्रांच की मनमानी पर हल्ला बोल सकते हैं। नगर निगम प्रशासन द्वारा कई मामलों में पार्षदों की अनदेखी के मामले पर भी हंगामा होना तय है। अकाली-भाजपा पार्षदों का कहना है कि उनके द्वारा अवैध निर्माणों और अवैध कालोनियों का मुद्दा हाउस की पहली बैठक में उठाए जाने के साथ ही बजट मीटिंग में भी उठाया गया था। पर अभी तक उनके सवालों के जवाब नहीं मिले हैं। इस बार हाउस में जवाब लिया जाएगा। वहीं, कुछ काग्रेस पार्षदों का कहना है कि अफसरों द्वारा कई मामलों में मनमानी की कोशिश की जा रही है। गढ़ा मामले में और अर्बन एस्टेट मामलों में अफसरों से हाउस में जवाब मागा जाएगा। इसके साथ ही अफसरों के खिलाफ उचित कार्रवाई की माग की जाएगी। फंड की कमी से ठप पड़े विकास पर भी हंगामा होना तय है।

loksabha election banner

एजेंडा ब्राच के सूत्रों ने बताया कि एजेंडा लगभग तैयार है। सोमवार को मेयर जगदीश राज राजा के आने के बाद इसे जारी किए जाने की संभावना है। बताया जा रहा है कि एजेंडे में फंड की कमी के चलते किसी बड़े प्रस्ताव को शामिल नहीं किया गया है। मुख्य तौर पर एजेंडे में पार्षदों की ओर से सौंपे गए एस्टीमेट ही शामिल किए गए हैं। इसके अलावा बीएंडआर विभाग की ओर से शहर की कुछ सड़कों को बनाने संबंधी प्रस्ताव एजेंडे भी शामिल किया गया है। वहीं, ओएंडएम विभाग के सूत्रों के मुताबिक गर्मियों के मौसम में पानी सप्लाई को सभी इलाकों में सुनिश्चित बनाए जाने को लेकर कुछ ट्यूबवेलों को शिफ्ट करने का प्रस्ताव भी एजेंडे में शमिल किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.