सुक्रांत, जालंधर : गणतंत्र दिवस पर शहर में जगह-जगह पर तिरंगे के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिला स्तरीय कार्यक्रम जालंधर के गुरु गोबिद सिंह स्टेडियम में होगा, जहां हजारों लोग देश के सम्मान में इकट्ठा होंगे। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की होगी।

पंजाब पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है कि लोग पूरे मान सम्मान और उत्साह से इसमें हिस्सा ले सकें। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के नेतृत्व में पूरे शहर में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। पूरे शहर में मनाए जाने वाले कार्यक्रमों की सुरक्षा एक हजार पुलिस मुलाजिमों के कंधों पर होगी, जिसकी कमान डीसीपी गुरमीत सिंह और बलकार सिंह के हाथों में होगी। 400 पुलिस मुलाजिम शहर के थानों के होंगे। 500 मुलाजिम पीएपी से विशेष तौर पर बुलाए गए हैं। इसके अलावा करीब पैरामिल्ट्री फोर्स के 100 जवान भी शहर में तैनात रहेंगे। और शहर के हर चौराहे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। सभी एडीसीपी व थाना प्रभारी आयोजन स्थलों का जायजा लेंगे। स्टेडियम के अंदर बाहर डॉग स्कवॉयड, बम रोधी दस्ते व दंगा रोधी दस्ते तैनात रहेंगे। स्टेडियम के अंदर सीसीटीवी कैमरा भी लगाए गए हैं।

----

सादे कपड़ों में तैनात रहेगी पुलिस

गुरु गोबिद सिंह स्टेडियम सहित शहर में जहां-जहां पर भी गणतंत्र दिवस को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, वहां सादे कपड़ों में महिला व पुरुष कर्मी तैनात रहेंगे। उनकी जिम्मेदारी होगी कि कहीं पर भी कोई व्यक्ति माहौल खराब न कर सके।

----

शहर में जगह-जगह हुई चेकिग

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर शुक्रवार को शहर में जगह जगह पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस का अभियान चला। पुलिस ने वाहनों की चेकिग की, होटल, रेस्टोरेंट, रेस्ट हाउस मालिकों से भी अपने यहां ठहरने वाले लोगों की पूरी जानकारी ली गई है।

----

थाने में रिपोर्ट के लिए बुलाए गए हिस्ट्रीशीटर

शहर में सुरक्षा बरकरार रखने के लिए पुलिस ने सारे हिस्ट्रीशीटर थाने में रिपोर्ट देने के लिए बुलाए। आपराधिक छवि वाले लोगों को भी बुलाकर हिदायत दी गई है कि अगले दो दिन लगातार थाने में आकर हाजिरी भरें।

----

गुरु गोबिद सिंह स्टेडियम का रूट डायवर्ट

सुबह 7:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक : जालंधर बस स्टैंड से कपूरथला आने जाने वाले हैवी व्हीकल पीएपी चौक करतारपुर रूट से निकलेंगे। जालंधर बस स्टैंड से नकोदर-शाहपुर की तरफ आने जाने वाले सारे वाहन बस स्टैंड समरा चौक, कूल रोड, ट्रैफिक सिग्नल लाइट्स अर्बन स्टेट फेस टू, सीटी इंस्टीट्यूट से होते हुए गांव प्रतापपुरा रोड की तरफ से निकलेंगे। वहीं वडाला चौक, रविदास चौक के रास्ते से आने जाने की मनाही की गई है।

----

स्टेडियम में आने वाले लोगों के लिए पार्किंग

बस पार्किंग : मिल्क बार चौक से टी प्वाइंट नकोदर रोड, सड़क के दोनों तरफ और सिटी अस्पताल चौक से गीता मंदिर चौक

कार पार्किंग : मिल्क बार चौक से मसंद चौक डेरा सत करतार की सड़क पर दोनों तरफ, बसंत चौक से गीता मंदिर चौक तक

दोपहिया वाहनों की पार्किंग : सिटी अस्पताल चौक से एपीजे स्कूल तक सड़क के दोनों तरफ

----

पुलिस का सहयोग करें लोग : सीपी

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने लोगों से अपील की है कि गणतंत्र दिवस समारोह के चलते गुरु गोबिद सिंह स्टेडियम के साथ लगते मेन रोड और लिक रास्तों का इस्तेमाल करने की बजाय बदले गए रूट और पार्किंग का इस्तेमाल करें। यदि कोई परेशानी हो तो ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 0181-2227296 या 1073 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने लोगों से यह भी अपील की है कि शहर में अमन शांति व सुरक्षा बनाए रखने के लिए पुलिस का पूरा सहयोग करें।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!