जालंधर [संवाद सहयोगी]। बीते दिनों न्यू कार नगर में रहने वाले बॉबी चिकन कॉर्नर के मालिक राजीव ठाकुर के घर से करीब 40 तोले सोना चोरी करने के मामले में गिरफ्तार हुए चोर गिरोह का किंगपिन सत्ता और उसके साथी दर्जनों चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके थे। सारे आरोपित नशे के आदी हो चुके थे और उसी की वजह से चोरी, लूट, छीना झपटी की वारदातों को अंजाम देते थे। वहीं निखिल एटीएम ठगी की वारदातों में कई थानों की पुलिस को वांछित था। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि निखिल के खिलाफ किस किस थाने में मामला दर्ज है।

वहीं पुलिस को पूछताछ पता चला कि आरोपितों ने पहले चोरी की वारदातों में चुराए गए सामान को शहर के अंदर की बेचा है। ऐसे में अब पुलिस चोरी का सामान खरीदने वालों के बारे में पता लगा रही है और उनको भी पूछताछ में शामिल करेगी। यदि वो भी इसमें शामिल पाए गए या चोरी का सामान पता होने पर खरीदने के आरोपित पाए गए तो उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने तीनों को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान उनसे चोरी की और वारदातों को हल करवाने के साथ साथ चोरी का सामान बरामद किया जाएगा। इसके अलावा यह भी पता लगाया जाएगा कि चोरी का सामान जालंधर में कहां कहां पर बेचा है। वहीं जांच में सामने आया है कि तीनों के और भी साथी गिरोह में शामिल हैं। रिमांड के दौरान पुलिस उनके बारे में भी पता लगाएगी।

यह है मामला

वीरवार को थाना रामामंडी की पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही सुलझाते हुए तीन आरोपितों लम्मा पिंड निवासी सतनाम सिंह उर्फ सत्ता, उपकार नगर निवासी निखिल शर्मा उर्फ करण उर्फ कन्नू और माई हीरां गेट निवासी अजय कुमार उर्फ गोरा उर्फ कन्नू को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपितों के पास से चोरी किए गए सारे गहने और एक बाइक बरामद किया थाना। रामामंडी के प्रभारी नवदीप सिंह ने बताया था कि बीते दिनों राजीव ठाकुर ने पुलिस को शिकायत दी थी वह अपने परिवार सहित कहीं बाहर गए थे। मंगलवार को घर आए तो देखा कि चोरी हो चुकी थी। पुलिस ने बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

Edited By: Vinay Kumar