जासं, जालंधर। आर्मी के कटोच स्टेडियम में चल रहे सुरजीत हाकी टूर्नामेंट के छठे दिन भारतीय रेलवे और पंजाब नेशनल बैंक ने अपने-अपने मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पहला मैच भारतीय  रेलवे और कंप्ट्रोलर और आडिटर जनरल आफ इंडिया (कैग) की टीम के बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में इंडियन रेलवे ने कैग की टीम को 1-0 के नजदीकी अंतर से हराकर मैच अपने नाम कर लिया। 

पहले क्वार्टर में दोनों टीमें ही गोल नहीं कर सकी। वहीं, दूसरे क्वार्टर के 28वें मिनट में रेलवे के राजूपाल ने मैदानी गोल करके अपनी टीम को 1-0 गोल से आगे कर दिया। तीसरे व चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया पर कोई खिलाड़ी गोल नहीं कर सका। अंतिम क्वाटर में इंडियन रेलवे ने शानदार प्रदर्शन किया पर टीम बढ़त को और आगे नहीं बढ़ा पाई। अगला मैच इंडियन आयल मुंबई और पंजाब नेशनल बैंक के बीच खेला जा रहा है। 

दूसरा मैच पूल ए में इंडियन आयल मुंबई व पंजाब नैशनल बैंक, दिल्ली के बीच खेला गया। खेल के छठे मिनट में सुखजीत सिंह ने मैदानी गोल करके पीएनबी के लिए खाता खोला। अगले ही मिनट इंडियन आयल के अफान यूसफ ने गोल करके बराबरी की। 11वें मिनट में इंडियन आयल के अरमान कुरेशी ने मैदानी गोल करके स्कोर 2-1 किया। 14वें मिनट में इंडियन आयल के अफान यूसफ ने गोल करके स्कोर 3-1 किया। खेल के 22वें मिनट में पीएनबी के भगत सिंह ढिल्लों ने पेनल्टी कार्नर से गोल करके स्कोर 2-3 किया। फिर, 29वें मिनट में सुखजीत सिंह ने मैदानी गोल करके स्कोर 3-3 की बराबरी पर ला दिया। आधे समय तक दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर थी। खेल के चौथे क्वार्टर के 48वें मिनट में बैंक के सुखजीत सिंह ने मैदानी गोल करके स्कोर 4-3 किया और अपनी टीम को बढ़त दिला दी। 50वें मिनट में भगत सिंह ढिल्लों ने पेनल्टी कार्नर से गोल करके स्कोर 5-3 किया। इस जीत के साथ पीएनबी की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

Edited By: Pankaj Dwivedi