Move to Jagran APP

Surjit Hockey Tournament : इंडियन आयल ने इंडियन नेवी को 5-2 के बड़े अंतर से हराया, अंतिम क्वार्टर में दागे 3 गोल

जालंधर में सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट के चौथे दिन पहला मैच इंडियन ऑयल व इंडियन नेवी के बीच खेला गया। इसमें इंडियन आयल ने इंडियन नेवी को 5-2 के बड़े अंतर से पराजित किया। अंतिम क्वार्टर में इंडियन आयल ने तीन गोल किए।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 02:53 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 07:04 PM (IST)
Surjit Hockey Tournament : इंडियन आयल ने इंडियन नेवी को 5-2 के बड़े अंतर से हराया, अंतिम क्वार्टर में दागे 3 गोल
सुरजीत हाकी टूर्नामेंट में इंडियन आयल ने इंडियन नेवी को बड़े गोल अंतर से हराया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। आर्मी के कटोच स्टेडियम में चल रहे 38वें इंडियन आयल सर्वो सुरजीत हाकी टूर्नामेंट में इंडियन आयल टीम ने इंडियन नेवी को 5-2 गोल से हराकर तीन अंक प्राप्त कर लिए है। इंडियन नेवी अपना दूसरा मैच लगातार हारने पर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। मंगलवार को खेले गए टूर्नामेंट का पहला मैट इंडियन आयल व इंडियन नेवी के बीच खेला गया। पहले क्वार्टर में दोनों ने टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल नहीं होने दिया। दूसरे क्वार्टर के इंडियन आयल के अरमान कुरैशी ने 23वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके 1-0 से बढ़ हासिल कर ली। तीसरे क्वार्टर के इंडियन नेवी के खिलाड़ी जुगराज सिंह ने 36वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर गोल स्कोर 1-1 बराबरी पर कर दिया।

loksabha election banner

इंडियन आयल के खिलाड़ी तलविंदर सिंह ने 38वें मिनट में मैदानी गोल करके 2-1 से बढ़त बनाई। इंडियन नेवी के खिलाड़ी जुगराज सिंह ने 40वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके गोल स्कोर 2-2 बराबरी पर कर दिया। तीसरा क्वार्टर इंडियन आयल के खिलाड़ियों के नाम रहा। सुमित कुमार ने 48वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर 3-2 से बढ़त हासिल की। सुमित ने फिर 49वें मिनट में मैदानी गोल कर गोल 4-2 बढ़त कर दी। इसके बाद रघुनाथ ने 56वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर 5-2 गोल कर मैच जीत लिया। 

बता दें कि सोमवार को खेले गए लीग मैच में आर्मी इलेवन व रेल कोच फैक्ट्री (आरसीएफ) कपूरथला का मुकाबला 3-3 से ड्रा रहा। मुकाबले में हुए तीनों गोल आर्मी के हरमन सिंह ने किए। आर्मी के कटोच स्टेडियम में हुए मैच के 8वें और 32वें मिनट में आर्मी के हरमन सिंह ने टीम के गोल किए और टीम का स्कोर 2-0 कर दिया। तीसरे क्वार्टर के 38वें मिनट में आरसीएफ ने शानदार वापसी की और अजरुन शर्मा ने गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। चौथे क्वार्टर के 47वें मिनट में आर्मी के हरमन सिंह ने मैदानी गोल करके स्कोर 3-1 तक पहुंचा दिया। आरसीएफ ने आखिरी 11 मिनट में दो गोल किए। 49वें मिनट में करणपाल सिंह ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदला। 59.28 मिनट में रजिन ने गोल कर स्कोर 3-3 की बराबरी पर ला दिया और मुकाबला ड्रा हो गया।

कुल 12 टीमें ले रही हैं हिस्सा

टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा ले रही है। इस बार टूर्नामेंट सुरजीत हाकी खेल मैदान में नहीं बल्कि आर्मी के कटोच स्टेडियम की हाकी एस्ट्रो टर्फ में खेला जा रहा है। 12 टीमों का चार पूल में विभाजित किया गया है। हर पूल में तीन टीमों को रखा गया है। पहला मैच तीन बजे शुरु होगा। सोसायटी को टूर्नामेंट करवाते 37 वर्ष हो चुके है। विजेता टीम को पांच लाख की राशि से नवाजा जाएगा। पिछले वर्ष पंजाब एंड सिंध बैंक टीम टूर्नामेंट की विजेता ट्राफी पर कब्जा किया था। इस टूर्नामेंट में भी कई राष्ट्रीय व अंतर-राष्ट्रीय खिलाड़ी खेल रहे है। जिनसें टीमों को उम्मीद रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.