Move to Jagran APP

पुरानी जगह पर ही लगी Sunday Market, नगर निगम का 26 जनवरी से शिफ्ट करने का दावा

इस समय संडे बाजार भगवान वाल्मीकि चौक के आसपास की सड़कों पर लग रहा है। इससे क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रहती है। एंबुलेंस भी सिविल अस्पताल तक नहीं पहुंच पाती है।

By Edited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 01:29 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 10:59 AM (IST)
पुरानी जगह पर ही लगी Sunday Market, नगर निगम का 26 जनवरी से शिफ्ट करने का दावा

जालंधर, जेएनएन। रविवार को भगवान वाल्मीकि चौक के आसपास संडे बाजार पहले की ही तरह लगा। नगर निगम पिछले दो सप्ताह से संडे बाजार को सीमित करने की कोशिश में है लेकिन इस पर लगाम नहीं लग पा रही। हालांकि भगवान वाल्मीकि चौक के आसपास सड़कों पर लगने वाले बाजार को निगम की टीम और ट्रैफिक पुलिस ने सड़क से हटाकर फुटपाथ पर कर दिया है। इससे ट्रैफिक व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है। नगर निगम का दावा है कि 26 जनवरी से यह बाजार नगर निगम कांप्लेक्स के साथ पड़ी खाली जमीन पर लगाया जाएगा।

loksabha election banner

नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने कहा कि अगले रविवार से पहले से ही नगर निगम कांप्लेक्स के साथ खाली जमीन पर संडे मार्केट लगाने की तैयारी कर ली जाएगी। इस समय संडे बाजार पुराने बाजार के अतिरिक्त भगवान वाल्मीकि चौक के आसपास की प्रमुख सड़कों कंपनी बाग चौक से बस्ती अड्डा चौक तक और लाल रतन रोड पर लग रहा है। इस कारण इस इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित होती है। कई बार सिविल अस्पताल तक एंबुलेंस भी नहीं पहुंच पाती।

मुद्दे पर मेयर राजा और पुलिस कमिश्नर के बीच हो चुकी है झड़प

जालंधरः मेयर राजा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के बीच ट्रैफिक समस्या को लेकर 7 जनवरी को हुई जिला शिकायत निवारण कमेटी की बैठक में मंत्री ओमप्रकाश सोनी के सामने भिंड़ंत हो गई थी।

शहर में गंभीर होती ट्रैफिक समस्या का मुद्दा गत सात जनवरी को हुई जिला शिकायत निवारण कमेटी की बैठक में उठा था। इस बैठक की अध्यक्षता कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी कर रहे थे। बैठक के दौरान मेयर जगदीश राजा खराब ट्रैफिक व्यवस्था का ठीकरा ट्रैफिक पुलिस के सिर पर फोड़ा था। उनका कहना था कि ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक संभालने के बजाय चालान काटने पर ज्यादा ध्यान देती है। इस पर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर की उनसे बहस हो गई थी। पुलिस कमिश्नर का कहना था कि नगर निगम कब्जे हटाने पर ध्यान नहीं देता है। इसी कारण ट्रैफिक पुलिस समस्या से निजात नहीं दिला पा रही। मंत्री के बीच-बचाव करने पर अगले दिन दोनों के बीच बैठक हुई थी।  

पिछले रविवार पुलिस ने खींच लिए थे कार्रवाई से हाथ

इसी के बाद से भगवान वाल्मीकि चौक और उसके आसपास से अतिक्रमण हटाने की मुहिम तेज कर दी गई। उसी दिन नगर निगम और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर भगवान वाल्मीकि चौक पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की। सारे अस्थाई कब्जे गिरा दिए। इसी के तहत 12 जनवरी को वाल्मीकि चौक के आसपास की सड़कों पर लगने वाली संडे मार्केट पर कार्रवाई को लेकर नगर निगम की टीम और पुलिस फोर्स कार्रवाई करने पहुंची थी। हालांकि फड़ी वालों के भारी विरोध के बाद पुलिस ने कार्रवाई से हाथ खींच लिए थे। अब नगर निगम संडे मार्केट को शिफ्ट करने का दावा कर रहा है।

 
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.